Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

LIC Investment Plan: सिर्फ 40 हजार रुपये का करें निवेश, मिलेगा 35 लाख रुपये का रिटर्न

LIC Investment Plan: अगर आप LIC में सालाना 40 हजार रुपये का निवेश करते हैं तो 21 साल बाद आपको 35 लाख से ज्यादा का रिटर्न मिलेगा.

Latest News
LIC Investment Plan: सिर्फ 40 हजार रुपये का करें निवेश, मिलेगा 35 लाख रुपये का रिटर्न

LIC Investment Plan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आज के समय में निवेश करने से लेकर पॉलिसी (LIC Investment Plan) के बहुत से ऑप्शन मार्केट में मौजूद हैं. हालांकि आज भी बहुत से पॉलिसीधारकों और निवेशकों का भरोसा LIC पर है. आज भी लोग LIC को ज्यादा सुरक्षित निवेश का विकल्प मानते हैं. इसके अलावा LIC के कुछ पॉलिसी में टैक्स छूट का भी फायदा उठा सकते हैं.

LIC के SIP में निवेश

आपको बता दें कि LIC में कोई भी उपभोक्ता निवेश कर सकता है. अगर आप भी LIC का कोई बेहतरीन प्लान खरीदना चाहते हैं तो LIC रेगुलर प्रीमियम यूनिट लिंक्ड प्लान और SIIP में इन्वेस्ट कर सकते हैं. इस योजना में निवेशक को सालाना 40 हजार रुपये 21 सालों तक जमा करना होता है. इसके मैच्योरिटी के बाद निवेशक को लगभग तीन गुना रिटर्न दिया जाता है.

SIIP क्या होता है?

SIIP यानी कि सिस्टमेटिक इनवेस्टमेंट इंश्योरेंस प्लान LIC का प्लान है. इस प्लान में निवेशक को 21 साल तक निवेश करना होता है. इसके तहत आप मंथली, क्वाटर्ली, छमाही और सालाना आधार पर प्रीमियम दे सकते हैं. निवेशक को सालाना 40 हजार रुपये का प्रीमियम देना होता है. इसके अलावा आप छमाही में 22000 रुपये, क्वार्टरली में 12 हजार रुपये और मंथली 4000 हजार रुपये का प्रीमियम देना होता है. इसके अलावा इसमें ग्रेस पीरियड का भी विकल्प मिलता है.

LIC के SIIP पर कितना मिलेगा फायदा

अगर आप LIC के SIIP में सालाना 40,000 रुपये का प्रीमियम देते हैं तो 21 साल बाद मैच्योरिटी पर आपको लगभग 35 लाख रुपये मिलेंगे. साथ ही निवेशकों को 4,80,000 का इंश्योरेंस कवर भी दिया जाता है. 

SIIP को आप ऑनलाइन या ऑफलाइन खरीद सकते हैं. इसका ऑफलाइन लाभ उठाने के लिए आप LIC के ऑफिस जा सकते हैं. इसके अलावा LIC की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें:  Bajaj Housing Finance Services: अब व्हाट्सएप के जरिए होम लोन के लिए करें अप्लाई, यहां जानें ट्रिक

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement