Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

LIC Policy: एलआईसी के इस पॉलिसी में सालाना 4000 रुपये का करें निवेश, मैच्योरिटी पर मिलेगा 50 लाख रुपये

LIC New Tech Term Plan: भारतीय जीवन बीमा निगम की न्यू टेक टर्म प्लान पॉलिसीधारकों को सुरक्षित बीमा मुहैया कराती है. इसमें 4000 रुपये के निवेश से आपको 50 लाख रुपये तक का रिटर्न मिलता है.

Latest News
LIC Policy: एलआईसी के इस पॉलिसी में सालाना 4000 रुपये का करें निवेश, मैच्योरिटी पर मिलेगा 50 लाख रुपये

New Tech Term Plan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) उचित प्रीमियम पर आकर्षक बीमा कवरेज प्रदान करने वाली योजनाएं जारी करता रहता है. ऐसी ही एक एलआईसी की पॉलिसी है जिसे “न्यू टेक टर्म प्लान” (New Tech Term Plan) के नाम से जाना जाता है. यह बीमा उत्पाद पॉलिसीधारक के निधन की स्थिति में लोगों और उनके परिवारों को वित्तीय सुरक्षा प्रदान करता है. पॉलिसी ब्रोशर के मुताबिक, एलआईसी न्यू टेक टर्म प्लान (LIC New Tech Term Plan) एक "नॉन-लिंक्ड, नॉन-पार्टिसिपेटिंग, इंडिविजुअल, प्योर रिस्क प्रीमियम लाइफ इंश्योरेंस प्लान" है. योजना दो प्रीमियम दरों की पेशकश करती है- धूम्रपान करने वाला और धूम्रपान न करने वाला.

उदाहरण के लिए, अगर आप 30 वर्ष के हैं और 30 वर्ष की पॉलिसी अवधि के लिए 50 लाख रुपये के कवरेज का चयन करते हैं, तो आपका प्रीमियम लगभग 4,000 रुपये प्रति वर्ष हो सकता है. तो, आप बहुत ही उचित मूल्य पर महत्वपूर्ण मात्रा में कवरेज प्राप्त कर सकते हैं.

यह योजना आपको अपनी आय और वित्तीय दायित्वों के आधार पर अपनी इच्छित कवरेज की राशि का चयन करने की अनुमति देती है. एलआईसी का न्यू टेक टर्म प्लान (LIC New Tech Term Plan) डेथ बेनिफिट और लेवल सम एश्योर्ड और इंक्रीजिंग सम एश्योर्ड के बीच चयन करने की सुविधा जैसे लाभ प्रदान करता है.

स्तर बीमित राशि का मतलब है कि मृत्यु पर भुगतान की जाने वाली पूर्ण राशि मूल बीमा राशि के बराबर होगी, जो पॉलिसी अवधि के दौरान समान रहेगी. बीमित राशि को बढ़ाने के मामले में, मृत्यु पर भुगतान की जाने वाली पूर्ण बीमा राशि पांचवे पॉलिसी वर्ष के पूरा होने तक मूल बीमा राशि के बराबर रहेगी. उसके बाद, छठे से पंद्रहवें पॉलिसी वर्ष तक प्रत्येक वर्ष मूल बीमा राशि के 10 प्रतिशत की राशि में वृद्धि होगी, जब यह मूल बीमित राशि का दोगुना हो जाएगा.

LIC New Tech Term plan के लिए आवेदन करने के स्टेप्स

  • एलआईसी की वेबसाइट licindia.com पर जाएं
  • आपको कुछ वित्तीय और व्यक्तिगत जानकारी देने की जरुरत होगी और योजना के लिए अपनी पात्रता निर्धारित करने के लिए एक चिकित्सा परीक्षा से गुजरना होगा.
  • आपका आवेदन स्वीकार किए जाने के बाद आप प्रीमियम भुगतान करना शुरू कर सकते हैं जिसके तुरंत बाद आपका कवरेज शुरू हो जाएगा.

एलिजीबिलिटी क्राइटेरिया

आवेदक को 18 से 65 वर्ष की आयु के बीच भारत का निवासी होना चाहिए.

यह भी पढ़ें:  अब रसोई में लगेगा मजेदार तड़का, जल्द PNG और CNG GAS की कीमतों में हो सकती है कटौती

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement