Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

LIC Policy: इस शानदार योजना से नहीं होगा टैक्स डिडक्शन, अच्छा रिटर्न भी मिलेगा

LIC Policy: अगर आप किसी ऐसी पॉलिसी की तलाश में हैं जो आपको टैक्स बचत की सुविधा के साथ-साथ आपके पैसे को भी डबल करता हो तो यहां हम एक बेहतरीन पॉलिसी के बारे में जानकरी दे रहे हैं.

Latest News
LIC Policy: इस शानदार योजना से नहीं होगा टैक्स डिडक्शन, अच्छा रिटर्न भी मिलेगा

LIC Dhan Vriddhi Scheme

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: एलआईसी की लेटेस्ट ऑफरिंग एलआईसी धन वृद्धि योजना (LIC Dhan Vriddhi Scheme) एकल प्रीमियम पॉलिसी चाहने वाले निवेशकों के लिए इसके कई फायदों के कारण शहर में चर्चा का विषय बन गई है. यह योजना 10 साल की पॉलिसी अवधि के साथ आती है और क्लोज-एंडेड योजना की केटेगरी में आती है. निवेशकों के पास इस योजना में 10 से 18 साल की अवधि के लिए निवेश करने की सुविधा है. इस आकर्षक योजना का लाभ उठाने की विंडो 23 जून से 30 सितंबर तक खुली है, इसलिए स्मार्ट निवेश करने में रुचि रखने वालों को जल्दी से निवेश करना चाहिए.

एलआईसी धन वृद्धि योजना (LIC Dhan Vriddhi Yojana) एक गैर-लिंक्ड, गैर-भागीदारी वाली व्यक्तिगत बचत योजना है, जिसे पॉलिसी अवधि के दौरान बचत और सुरक्षा के संयोजन की पेशकश करने के लिए डिज़ाइन किया गया है.

भारतीय जीवन बीमा की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, यह पॉलिसी प्रति 1000 रुपये की बीमा राशि पर 75 रुपये तक की अतिरिक्त गारंटी प्रदान करती है. इसके अतिरिक्त, निवेशक धारा 80-सी के तहत टैक्स छूट का आनंद ले सकते हैं, जिससे यह और भी आकर्षक हो जाएगा. पात्र पॉलिसीधारक इस टैक्स लाभ के माध्यम से 1.5 लाख रुपये तक की छूट का दावा कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें:  Post Office या Bank, कहां पैसा जमा करने पर होगा ज्यादा फायदा, जानें दोनों में कितना मिलता है रिटर्न

पॉलिसीधारक की दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु की स्थिति में, एलआईसी लाभार्थियों के लिए दो विकल्प प्रदान करता है. पहला विकल्प पॉलिसीधारक को बीमा राशि का 1.25 गुना देता है, जबकि दूसरा विकल्प बीमा राशि का 10 गुना प्रदान करता है.

एलआईसी धन वृद्धि योजना (LIC Dhan Vriddhi Scheme) 90 दिन से 8 वर्ष की आयु या 32 से 60 वर्ष की आयु के व्यक्तियों के लिए उपलब्ध है. इसके अलावा, निवेशक पॉलिसी जारी होने के 3 महीने बाद ऋण सुविधा का लाभ उठा सकते हैं.

मेच्योरिटी या मृत्यु पर, पॉलिसीधारक एक निपटान विकल्प चुन सकता है जो धन वृद्धि योजना के तहत पांच साल के लिए मासिक, त्रैमासिक, अर्ध-वार्षिक या वार्षिक अंतराल प्रदान करता है. लंबी अवधि के धन में वृद्धि चाहने वालों के लिए, 10, 15, या 18 वर्षों के लिए योजनाएं उपलब्ध हैं.

इस योजना की सबसे खास विशेषताओं में से एक इसका सरेंडर विकल्प है, जो पॉलिसीधारक को पॉलिसी अवधि के दौरान किसी भी समय पॉलिसी से बाहर निकलने की अनुमति देता है. पॉलिसी मेच्योरिटी पर, बीमाधारक को गारंटीड लाभ के साथ एकमुश्त राशि प्राप्त होती है.

एलआईसी धन वृद्धि योजना (LIC Dhan Vriddhi Scheme) निवेशकों के लिए बचत और सुरक्षा का एक आदर्श मिश्रण पेश करने वाली एकल प्रीमियम पॉलिसी के साथ अपने वित्तीय भविष्य को सुरक्षित करने का एक उत्कृष्ट अवसर है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement