Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

LIC Policy: बंद हुई इंश्योरेंस पॉलिसी को फिर से करें शुरू, यहां जानें पूरा तरीका

LIC Policy: अगर आपकी LIC पॉलिसी बंद हो गई है तो अब आप इसे आसानी से शुरू कर सकते हैं और इसके लिए आपको लेट फीस भी नहीं देनी पड़ेगी.

Latest News
LIC Policy: बंद हुई इंश्योरेंस पॉलिसी को फिर से करें शुरू, यहां जानें पूरा तरीका

LIC Policy

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने मैच्योरिटी से पहले बंद कर दी गई पुरानी बीमा पॉलिसियों को फिर से शुरू करने के लिए एक अभियान शुरू किया है. यह अभियान 1 फरवरी से 24 मार्च तक चलेगा. जिन एलआईसी पॉलिसीधारकों ने किसी कारण से अपनी पॉलिसी बंद कर दी है, वे उन्हें फिर से शुरू कर सकते हैं.

प्रीमियम के लेट फीस पर मिली माफ़ी 

इस अभियान के दौरान प्रीमियम के लिए लेट फीस को माफ कर दिया गया है और लेट फीस और प्रीमियम पर छूट दी गई है. पॉलिसीधारकों को एक लाख रुपये तक के लेट फीस और तीन लाख रुपये तक के प्रीमियम पर 25 फीसदी की छूट मिलेगी. 3 लाख रुपये से अधिक के प्रीमियम पर 30 फीसदी की छूट मिलेगी.

पॉलिसी को रिवावड प्रीमियम की तारीख से पांच साल तक फिर से शुरू किया जा सकता है. पात्र NACH और BILL Pay रजिस्टर्ड पॉलिसियों पर 5 रुपये का विशेष ऑफ़र विलंब शुल्क लिया जा सकता है. प्रीमियम का भुगतान ऑनलाइन, एलआईसी कार्यालय में या एजेंट के जरिए किया जा सकता है.

उच्च जोखिम वाली पॉलिसी के लिए पात्र नहीं

टर्म इंश्योरेंस (Term Insurance), हेल्थ इंश्योरेंस (Health Insurance) और कई जोखिमों वाली पॉलिसी जैसी उच्च जोखिम वाली योजनाएं इस पॉलिसी के लिए पात्र नहीं होंगी. ऐसी पॉलिसियां ​​जो प्रीमियम भुगतान अवधि में समाप्त हो गई हैं, लेकि फिर से शुरू करने की तारीख तक पूरी नहीं हुई हैं वे फिर से शुरू करने के लिए पात्र होंगी.

एलआईसी (LIC) बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक हर वर्ग के लिए प्लान पेश करती है. ये नीतियां न केवल सुरक्षा प्रदान करती हैं बल्कि बचत भी प्रदान करती हैं.

एलआईसी द्वारा शुरू किया गया यह अभियान उन पॉलिसीधारकों के लिए एक शानदार अवसर है, जिन्होंने मैच्योरिटी से पहले अपनी पॉलिसी बंद कर दी थी, ताकि लेट फीस और प्रीमियम पर छूट के साथ उन्हें फिर से शुरू किया जा सके. पॉलिसीधारकों को इस ऑफर का फायदा उठाना चाहिए और अपनी पॉलिसी फिर से शुरू करनी चाहिए.

यह भी पढ़ें:  Gold Price Today: खरीदारी का सही समय, सोने और चांदी की कीमत में आई बड़ी गिरावट, जानें कितने रुपए हुआ सस्ता

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement