Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

LIC Scheme: LIC की इस स्कीम में 71 रुपये का करें निवेश, मिलेगा 48.5 लाख का रिटर्न

LIC : अगर आप सुरक्षित और अच्छा रिटर्न पाने के लिए निवेश के आप्शन की तलाश में हैं तो LIC की कुछ योजनाओं में निवेश कर सकते हैं.

Latest News
LIC Scheme: LIC की इस स्कीम में 71 रुपये का करें निवेश, मिलेगा 48.5 लाख का रिटर्न

LIC Plan Number 914

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एलआईसी (LIC) समय-समय पर भारतीयों के लिए बीमा नीतियों के अलग-अलग ऑप्शन लेकर आती रहती है. इसलिए अगर आप बिना किसी टेंशन या जोखिम के निवेश करना चाहते हैं तो एलआईसी (LIC) का यह प्लान आपके लिए बेस्ट रहेगा. इस योजना में आपको प्रतिदिन केवल 71 रुपये का निवेश करना होगा और आपको 48 लाख रुपये तक मिलेंगे.

एलआईसी प्लान नंबर 914

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) निवेशकों के लिए कई तरह की योजनाएं चला रहा है, जिसमें निवेशकों को बंपर मुनाफा मिलता है. एलआईसी में लोग आसानी से निवेश कर सकते हैं क्योंकि यह एक सरकारी कंपनी है जो दशकों से चल रही है. यहां जानिए एलआईसी के प्लान नंबर 914 (LIC Plan Number 914) के बारे में, जो कई मायनों में बेहद खास साबित होता है. आप इस पॉलिसी से भारी मुनाफा कमा सकते हैं.

एलिजीबिलीटी क्राइटेरिया

  • पॉलिसी लेने के लिए व्यक्ति की उम्र 8 साल से 55 साल के बीच होनी चाहिए.
  • योजना का लाभ लेने के लिए आपको न्यूनतम 12 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष का समय लेना होगा.
  • आपको 1 लाख रुपये की बीमा राशि रखनी होगी.

रोजाना 71 रुपये निवेश कर कैसे पाएं 48.5 लाख रुपये?

उदाहरण के लिए, अगर आप 18 वर्ष की आयु में एलआईसी योजना संख्या 914 (LIC Plan Number 914) में प्रति दिन 71 रुपये का निवेश करना चुनते हैं, तो आपको 10 लाख रुपये की बीमा राशि मिलेगी. प्रति दिन 71 रुपये का निवेश करके, आप सालाना 2130 रुपये और 25,962 रुपये का मासिक प्रीमियम जमा करेंगे. इस योजना की अवधि 35 वर्ष है. पॉलिसी की अवधि पूरी होने पर रिटर्न अमाउंट के तौर पर 48 लाख 40 हजार रुपये मिलेंगे.

यह भी पढ़ें:  Ration Card Update: राशन कार्ड में कैसे जोड़ें अपने परिवार का नाम, यहां जानें पूरा स्टेप

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement