Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Multibagger Stock: इस शेयर ने 1 लाख का बना दिया 40 लाख, क्या आपने भी किया है निवेश

अगर आप शेयर बाजार में निवेश करते हैं तो आपको इससे मिलने वाले प्रॉफिट और नुकसान दोनों के बारे में अच्छे से पता होगा. एक ऐसा ही शेयर मान एल्युमिनियम है जिसने अपने निवेशकों को बहुत कम समय में अच्छा प्रॉफिट दिया है. साथ ही अब कंपनी शेयरहोल्डर्स को बोनस देने जा रही है.

Latest News
Multibagger Stock: इस शेयर ने 1 लाख का बना दिया 40 लाख, क्या आपने भी किया है निवेश

Multibagger Stock

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: शेयर मार्केट (Share Market) पूरी तरह से कैलकुलेशन और रीडिंग का खेल है. अगर आपने अक्ल के साथ शेयर बाजार में निवेश किया तो आप जल्द मालामाल बन सकते हैं. लेकिन आप इस दांव से चुकें तो ये आपको भारी नुकसान भी करा सकता है. मार्केट एक्सपर्ट्स का मानना है कि बेहतर मुनाफा के लिए लॉन्ग टर्म शेयर में निवेश करें. यहां हम एक ऐसे ही स्टॉक के बारे में बता रहे हैं जिसने अपने निवेशकों को लॉन्ग टर्म में अच्छा- खासा रिटर्न दिया है. इस स्टॉक में अगर आपने 1 लाख रुपये का निवेश किया होता तो आज आपके पास 40 लाख रुपये होते है. इस शेयर का नाम मान एल्युमिनियम (Maan Aluminium ) है.   

मान एल्युमिनियम कंपनी ने अपने निवेशकों को अच्छा प्रॉफिट देने के बाद अब उन्हें बोनस देने का भी ऐलान कर दिया है. कंपनी स्टॉक को 1: 2 के अनुपात के साथ स्प्लिट भी करने वाली है. कंपनी के मुताबिक, बोर्ड ने योग्य स्टॉकहोल्डर्स को 1:1 रेश्यों के साथ बोनस देने की भी जानकारी दी है. इसके अलावा, कंपनी ने एक और बड़ा ऐलान किया है. जिसमें कंपनी 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले प्रत्येक  शेयर को 5 रुपये के फेस वैल्यू वाले दो शेयरों में बांट देगी. इसके लिए रिकॉर्ड डेट की जानकारी आने वाले कुछ दिनों में दे दी जाएगी.  

यह भी पढ़ें:  7th Pay Commission: केन्द्रीय कर्मचारियों के DA में सरकार कितना करेगी इजाफा? जानें यहां 

पिछले सात सालों में मान एल्यूमिनियम कंपनी ने अपने शेयरहोल्डरों को 4000 प्रतिशत से भी ज्यादा का रिटर्न दिया है. लगभग सात साल पहले यानी 24 जून 2016 की बात करें तो बीएसई ( BSE) पर मान एल्यूमिनियम का शेयर 7.83 रुपये के स्तर पर था. आज इसकी कीमत बढ़कर आज 322.90 रुपये हा गई है. इस तरह देखें तो पिछले सात सालों में मान एल्यूमिनियम के शेयरों की कीमतों में 4023.88 फीसदी की बढ़ोकरी हुई है.  

अगर किसी इंवेस्टर ने मान एल्यूमिनियम कंपनी में सात साल पहले 1 लाख रुपये का इंवेस्ट किया होता तो आज उसे 41 लाख रुपये से भी ज्यादा का फायदा मिलता. अभी 5 दिनों में मान एल्यूमिनियम के शेयर ने 36.58 फीसदी की बढ़त हासिल की है.  वहीं, पिछले एक महीने के स्टॉक ने 73.66 फीसदी छलांग लगाया है. इसके अलावा पिछले एक साल में मान एल्यूमिनियम के शेयर में 181.97 फीसदी का ग्रोथ देखने को मिला है.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement