Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Kisan Yojana: लाभार्थियों को जल्द मिलेगी 13वीं किस्त, जल्द करवा लें ये काम

PM Kisan Yojana: अगर आप पीएम किसान योजना के लाभार्थी हैं तो जल्द ही सरकार आपके खाते में योजना की 13वीं किस्त डाल सकती है.

Latest News
PM Kisan Yojana: लाभार्थियों को जल्द मिलेगी 13वीं किस्त, जल्द करवा लें ये काम

PM Kisan Yojana

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पीएम किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Yojana) को सरकार ने किसानों के हित में शुरू किया था. इस योजना के तहत किसानों को आर्थिक सहायता दी जाती है. पीएम किसान योजना (PM Kisan Yojana) हर साल किसानों को 6 हजार रुपये की राशि दी जाती है. यह राशि किसानों के खाते में हर 4 महीने में 3 किस्तों में 2-2 हजार रुपये डाले जाते हैं. अब तक इस योजना के तहत किसानों को 12 किस्तें दी जा चुकी हैं और जल्द ही किसानों के खाते में पीएम किसान योजना की 13वीं किस्त (PM Kisan Yojana 13th Installment) जारी की जा सकती है. उम्मीद जताई जा रही है कि यह किस्त होली तक किसानों के खाते में आ जाएगी. आइए जानते हैं लाभार्थी पीएम किसान योजना की लिस्ट में 13वीं किस्त के लिए अपना नाम कैसे चेक कर सकते हैं.

पीएम किसान योजना की 13वीं किस्त के लिए ऐसे चेक करें अपना नाम

लाभार्थी पीएम किसान योजना (PM Kisan Yojana) की 13वीं किस्त का लाभ लेना चाहते हैं तो सबसे पहले उन्हें लाभार्थियों की लिस्ट में अपना नाम चेक करना होगा. 

  • लाभार्थी को सबसे पहले पीएम किसान योजना की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा. 
  • अब आपको दाहिनी तरफ  बेनिफिशियरी स्टेटस पर क्लिक करना होगा.
  • अब आप अपना रजिस्ट्रेशन नंबर या रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर डालें.
  • अब कैप्चा कोड डालें और फिर सबमिट बटन पर क्लिक कर दें.

पीएम किसान योजना के लिए e-KYC जरूरी है

पीएम किसान योजना की 13वीं किस्त (PM Kisan Yojana 13th installment) का फायदा उठाने के लिए लाभार्थी को e-KYC करवाना जरूरी है. अगर आप e-KYC करवाने से चुक जाते हैं तो आपके अकाउंट में पीएम किसान योजना (PM Kisan Yojana) कि 13वीं किस्त नहीं आ पायेगी.

पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लिए कैसे मदद लें?

अगर आपके मन में किसी भी प्रकार का प्रश्न है या आप सहायता लेना चाहते हैं तो पीएम-किसान हेल्पलाइन नंबर: 011-24300606,155261 पर संपर्क कर सकते हैं.इसके अलावा आधार ओटीपी से संबंधित मुद्दों के लिए aead@nic.in पर भी संपर्क कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें:  क्या होता है Inactive Demat Account? यहां जानें इसे बंद करने का तरीका

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement