Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Kisan Yojana Installment date: इस दिन खाते में आएगी किस्त, 12 करोड़ किसानों को मिलने वाला है बड़ा लाभ

PM Kisan Yojana के लाभार्थियों के खाते में सरकार किसानों को 12वीं किस्त दे चुकी हैह और अब जल्द ही किसानों के खाते में 13वीं किस्त भी आ सकती है.

Latest News
PM Kisan Yojana Installment date: इस दिन खाते में आएगी किस्त, 12 करोड़ किसानों को मिलने वाला है बड़ा लाभ

PM Kisan Yojana 13th installment

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पीएम किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Yojana) कि 13वीं किस्त जल्द ही खाते में आने वाली है. करोड़ों कि संख्या में पीएम किसान योजना (PM Kisan Yojana) के 13वीं किस्त का इंतजार कर रहे हैं. किसानों के खाते में 13वीं किस्त नए साल के शुरू में ही आ सकता है. मालूम हो कि पीएम किसान योजना गरीब और असहाय किसानों कि सहायता के लिए शुरू किया गया था. इसका लाभ उठाने के लिए सरकार ने पात्रता भी निर्धारित की है और इस पात्रता में समय-समय पर बदलाव भी देखने को मिलता है. अगर आप पीएम किसान योजना की 13वीं किस्त का लाभ पाना चाहते हैं तो आप जल्द से जल्द e-kyc करवा लें.

कब खाते में आएगी 13वीं किस्त?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीएम किसान योजना की 13वीं (PM Kisan Yojana 13th Installment) किस्त दिसंबर से जनवरी के बीच में कभी भी आ सकती है. सूत्रों की मानें तो 15 जनवरी तक लाभार्थियों के खाते में यह अमाउंट आ जाएगा. मालूम हो कि सरकार सालाना किसानों को 6 हजार रुपये देती है. हर 3 महीने पर किसानों के खाते में 2-2 हजार रुपये डाले जाते हैं.

13वीं किस्त पाने के लिए e-kyc जरूरी है

अगर आप पीएम किसान योजना का लाभ पाना चाहते हैं तो आप तुरंत e-kyc करवा लें. E-kyc करवाने के लिए आपको पीएम किसान पोर्टल या अपने नजदीकी सीएससी केंद्र पर जाना होगा. फिलहाल के समय में किसान पोर्टल और कृषि विभाग लगातार पात्र किसानों के नंबर पर e-kyc के लिए मैसेज भेज रहा है. बता दें कि सरकार किसानों को 13वीं किस्त आधार पेमेंट ब्रिज के जरिए भुगतान कर रही है.

यह भी पढ़ें:  Maruti Suzuki ने कामराजर बंदरगाह के साथ किया समझौता, सालाना 20,000 कारों का होगा निर्यात

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement