Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Senior Citizens FD: ये बैंक FD पर दे रहे 9.50 तक का इंटरेस्ट रेट, यहां चेक करें पूरी डिटेल

Fixed Deposit: RBI ने हाल ही में रेपो रेट में बढ़ोतरी की है. इस बढ़ोतरी के बाद बहुत से बैंक वरिष्ठ नागरिकों को FD पर 9.50 प्रतिशत तक रिटर्न दे रहे हैं.

Latest News
Senior Citizens FD: ये बैंक FD पर दे रहे 9.50 तक का इंटरेस्ट रेट, यहां चेक करें पूरी डिटेल

Senior Citizens Fixed Deposit

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

    डीएनए हिंदी: भारत में कई बैंक वर्तमान में फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) पर विशेष रूप से वरिष्ठ नागरिकों के लिए उच्च ब्याज दरों की पेशकश कर रहे हैं. भारतीय रिज़र्व बैंक (RBI) द्वारा रेपो दर में वृद्धि से एफडी ब्याज दरों में वृद्धि हुई है, कुछ बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 9.50 प्रतिशत तक की दर प्रदान कर रहे हैं.

    जबकि देश के ज्यादातर प्रमुख बैंक सावधि जमा पर 3.50 प्रतिशत से 8 प्रतिशत तक की ब्याज दरों की पेशकश कर रहे हैं, कुछ छोटे फाइनेंस बैंक हैं जो उच्च दरों की पेशकश कर रहे हैं. उदाहरण के लिए, उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक (Utkarsh Small Finance Bank) वरिष्ठ नागरिकों (Senior Citizen) को 700 दिनों के कार्यकाल के लिए 9 प्रतिशत की उच्च ब्याज दर का भुगतान कर रहा है, जबकि आम नागरिकों को 8.25 प्रतिशत की पेशकश की जाती है. इसी तरह, यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक (Unity Small Finance Bank) आम नागरिकों को 1001 दिनों के कार्यकाल पर 9 प्रतिशत और वरिष्ठ नागरिकों को 9.50 प्रतिशत ब्याज और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 501 दिनों के कार्यकाल पर 9.25 प्रतिशत ब्याज की पेशकश करता है.

    यह ध्यान देना जरूरी है कि किसी भी बैंक की फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश करने से पहले, निवेश से जुड़े जोखिम और सुरक्षा के स्तर को समझने के लिए उचित मेहनत करना चाहिए. हालांकि कोई भी निवेशक निवेश करने से पहले बैंक की वित्तीय स्थिति और विश्वसनीयता की पूरी तरह से समीक्षा करने के बाद ही निर्णय लें.

    वरिष्ठ नागरिक जो फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश करने की योजना बना रहे हैं, उन्हें उपलब्ध अलग-अलग ऑप्शन का पता लगाना चाहिए और अपने निवेश की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए सर्वोत्तम रिटर्न देने वाले बैंक को चुनना चाहिए.

    यह भी पढ़ें:  EPFO Update: अब EPF बैलेंस चेक करने के लिये नहीं चाहिए होगा UAN नंबर, बस अपनाएं ये स्टेप्स

    देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

    Advertisement

    Live tv

    Advertisement

    पसंदीदा वीडियो

    Advertisement