Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SBI Customers Alert: जल्दी पूरा कर लें बैंक से जुड़े सभी काम, वरना...

SBI ने कस्टमर्स से रिक्वेस्ट किया है कि अगर उन्हें बैंक से जुड़ा कोई भी काम करना है तो वह शुक्रवार 27 जनवरी तक इसे निपटा लें.

Latest News
SBI Customers Alert: जल्दी पूरा कर लें बैंक से जुड़े सभी काम, वरना...

State Bank Customers Alert

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) के 42 करोड़ से अधिक ग्राहकों को शुक्रवार, 27 जनवरी तक अपने बैंक से संबंधित कामों को पूरा करना होगा. दरअसल SBI बैंक 30 जनवरी और 31 जनवरी को बंद रहेगा. ऐसा इसलिए है क्योंकि भारत के सबसे बड़े बैंक के कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे. चूंकि 28 जनवरी और 29 जनवरी गैर-कार्य दिवस हैं क्योंकि वे सप्ताहांत पर पड़ते हैं, बैंक अगले महीने की शुरुआत तक बंद रहेंगा. इसलिए अगर आपका कोई जरूरी काम है, तो उसे कल ही पूरा कर लें या चार दिन और इंतजार करें.

हड़ताल का आह्वान यूनियन फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (Union Forum of Bank Unions) ने किया है. SBI ने अपने 42 करोड़ ग्राहकों से अपील की है कि वे कल बैंक से जुड़े अपने सभी जरूरी काम निपटा लें. चूंकि 28 जनवरी को दूसरा शनिवार है, जो बैंक कर्मियों के लिए अवकाश का दिन है, बैंक शाखाएं चार दिनों तक बंद रहेंगी.

भारतीय बैंक संघ (IBA) द्वारा SBI को सूचित किया गया है कि यूनाइटेड फोरम ऑफ़ बैंक यूनियंस (UFBU) ने UFBU से जुड़े संघों यानी AIBEA, AIBOC, NCBE, AIBOA आदि को हड़ताल का नोटिस जारी किया है. SBI ने स्टॉक एक्सचेंजों को सूचित किया कि AIBEA, AIBOC, NCBE, AIBOA, BEFI, INBEF और INBOC ने अपनी मांगों को लेकर दबाव बनाने के लिए 30 और 31 जनवरी 2023 को राष्ट्रव्यापी बैंक हड़ताल पर जाने का प्रस्ताव दिया है.

बैंक ने वैकल्पिक व्यवस्था करने की कोशिश की है लेकिन कहा है कि शाखाओं के दिन-प्रतिदिन के कामकाज पर असर पड़ सकता है.

उनकी मांगें हैं - पेंशन को अपडेट किया जाना चाहिए, राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली (NPS) को खत्म किया जाना चाहिए, वेतन में संशोधन किया जाना चाहिए और सभी कैडर में भर्तियां की जानी चाहिए.

यह भी पढ़ें:  Down Payment for House: अगर आप घर खरीदने के लिए जमा करना चाहते हैं डाउन पेमेंट, अपनाएं ये तरीका

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement