Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IBPS Clerk Recruitment 2022: आईबीपीएस में इन पदों पर नौकरी पाने का अच्छा मौका, मिलेगी अच्छी सैलरी

IBPS Clerk Recruitment 2022: इंस्टिट्यूट ऑफ़ बैंकिंग पर्सनेल (IBPS) ने क्लर्क पदों की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है. देशभर के विभिन्न बैंकों में क्लर्क पदों पर होने वाली इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 जुलाई से शुरू हो चुकी है. नौकरी के लिए आवेदन करने से पहले उम्मीदवार आईबीपीएस द्वारा जारी नोटिफिकेशन को एक बार पढ़ लें.

Latest News
IBPS Clerk Recruitment 2022: आईबीपीएस में इन पदों पर नौकरी पाने का अच्छा मौका, मिलेगी अच्छी सैलरी

IBPS Clerk Recruitment 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: IBPS भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से 11 सरकारी बैंकों में क्लर्क के कुल 6035 पद भरे जाएंगे. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को कंप्यूटर सिस्टम ऑपरेशन के ज्ञान के साथ स्नातक होना चाहिए.

भर्ती के लिए देनी होगी लिखित परीक्षा

उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा और मुख्य परीक्षा के आधार पर भर्ती (IBPS Clerk Recruitment 2022) के लिए किया जाएगा. भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा 100 अंकों की होगी जिसमें 100 प्रश्न पूछे जाएंगे. इसके बाद मेंस परीक्षा आयोजित की जाएगी. इस साल प्रारंभिक परीक्षा 28 अगस्त, 3 और 4 सितंबर 2022 को आयोजित की जाएगी. वहीं, मुख्य परीक्षा 8 अक्टूबर को होनी है.

जानिए आयु सीमा और आवेदन शुल्क

आयु सीमा की बात करें तो यह न्यूनतम 20 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष निर्धारित है. लेकिन सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी. इन पदों के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 850 रुपये जमा करने होंगे. वहीं, एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 175 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा.

यह भी पढ़ें:  7th Pay Commission कर्मियों को बैंक से मिल रहा सस्ता होम लोन, बहुत कम होगी EMI

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement