Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

LIC Scheme: ये सुपरहिट पॉलिसी 4 प्रीमियम चुकाने पर घर बैठे 1 करोड़ रुपये का देगा मुनाफा

अगर आप निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो LIC में निवेश कर सकते हैं. LIC के इस खास योजना में निवेश करने पर आपको 1 करोड़ रुपये का फयदा मिलेगा.

Latest News
LIC Scheme: ये सुपरहिट पॉलिसी 4 प्रीमियम चुकाने पर घर बैठे 1 करोड़ रुपये का देगा मुनाफा


LIC Jeevan Shiromani Plan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: बैंकों में जमा पैसा अगर अच्छा रिटर्न नहीं दे रहा है. ऐसे में एलआईसी (LIC) का एक खास प्लान है जो काफी फायदेमंद साबित हो रहा है. इस स्कीम के तहत चार प्रीमियम चुकाकर एक करोड़ तक का अच्छा रिटर्न लिया जा सकता है. एलआईसी की इस योजना का नाम शिरोमणि योजना (Shiromani Scheme) है इस निवेश में अच्छा रिटर्न मिल सकता है.

बीमारी के लिए अच्छा कवर मिलता है

एलआईसी लाइफ शिरोमणि प्लान (LIC Jeevan Shiromani Plan) बीमारी के लिए सबसे अच्छा कवर वाला लाभार्थी है. इस योजना की अवधि 4 स्तरों की सीमा में निर्धारित की गई है. जिसमें 14, 16, 18 और 20 साल शामिल हैं. पॉलिसी लेने वाले की उम्र 18 साल और अधिकतम 55 साल तय की गई है. इस योजना के तहत न्यूनतम सम एश्योर्ड मूल्य 1 करोड़ रुपये है.

नियम के मुताबिक इसमें 4 साल तक जमा करना होता है जिसमें पॉलिसीधारक को कर्ज और उत्तरजीविता लाभ भी मिल रहा है. 14 साल की पॉलिसी के 10वें और 12वें साल पर बेसिक सम एश्योर्ड का 30 फीसदी, पॉलिसी की 16 साल की अवधि पर 12वीं के बाद 14 साल पूरे होने पर 35 फीसदी, 18 साल की पॉलिसी के 14वें और 16वें साल पूरा होने पर 40 फीसदी 20 वर्ष की पाल्सी अवधि के 16वें और 18वें वर्ष के पूरा होने पर वर्ष पक्षाघात और 45 टका मूल बीमा राशि दी जाती है.

इन दस्तावेजों की होगी जरूरत

एलआईसी (LIC) की जीवन शिरोमणि योजना लेने के लिए दस्तावेजों को पक्षाघात अनुभाग में जमा करना होगा. पक्षाघात धारक को अपना आईडी प्रमाण, जन्म तिथि प्रमाण, पता प्रमाण, धारक की तस्वीर और बैंक विवरण प्रदान करना आवश्यक है.

यह भी पढ़ें:  Bank FD Rates : फिक्स्ड या फ्लोटिंग रेट में निवेश करने के लिए कौन सा फिक्स्ड डिपॉजिट बेहतर है? किसे होगा ज्यादा फायदा?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement