Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

LIC की यह योजना आपको बना सकती है करोड़पति, जानिए कैसे

LIC Jeevan Shiromani Policy: इस पॉलिसी में चार साल तक निवेश करने पर 1 करोड़ रुपये का फंड मिलता है.

Latest News
LIC की यह योजना आपको बना सकती है करोड़पति, जानिए कैसे

LIC Jeevan Shiromani Policy

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: LIC यानी कि भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Company) आज के समय में हर घर में उपलब्ध है. एलआईसी भारतीय लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए अपने आकर्षक नए-नए प्लांस मार्केट में लेकर आता रहता है. इसके कुछ ऐसे प्लांस भी हैं जो लोगों को कुछ ही सालों में करोड़पति बना रहा है. वहीं घरेलू महिलाओं को ध्यान में रखते हुए कुछ ऐसे प्लांस हैं जो महज 100 रुपये के निवेश पर ही लाखों रुपये का रिटर्न देते हैं. आज यहां हम आपको LIC की जीवन शिरोमणि पॉलिसी (LIC Jeevan Shiromani Policy) के बारे में जानकारी देंगे जिसमें आप निवेश करके करोड़पति बन सकते हैं.

जीवन शिरोमणि पॉलिसी 
 
जीवन शिरोमणि पॉलिसी एक पर्सनल नॉन लिंक्ड जीवन बीमा बचत पॉलिसी है. इस पॉलिसी में 1 करोड़ रुपए की मैच्योरिटी सम के साथ आती हैं. हालांकि 1 करोड़ का फंड पाने के लिए निवेशक को पॉलिसी में लिमिटेड पीरियड के लिए एक निश्चित प्रीमियम का पेमेंट करना होगा. यह पॉलिसी (Jeevan Shiromani Policy) खास कर हाई नेट वर्थ वाले व्यक्ति के लिए है. इस पॉलिसी में निवेश करने की अवधि काफी कम होने की वजह से इसमें निवेश करने की राशि काफी ज्यादा होती है.

मासिक कितना प्रीमियम देना होगा? 
 
इस पॉलिसी (जीवन शिरोमणि योजना) में निवेश को सिर्फ चार साल के लिए इन्वेस्टमेंट करना होगा. जब योजना मैच्योर हो जाता उसके बाद निवेशक को सम एश्योर्ड 1 करोड़ रुपये मिलते हैं. बता दें कि इस पॉलिसी के साथ लॉयल्टी एडिशन के तौर पर लाभ जुड़ा रहता है. इसमें पॉलिसीहोल्डर को चार साल तक हर महीने लगभग 94 हजार रुपये का प्रीमियम जमा करना होता है. इसमें पॉलिसीहोल्डर चाहे तो निवेश की अवधि बढ़ा सकता है. साथ ही इस पॉलिसी (जीवन शिरोमणि योजना) पर निवेशक लोन का भी लाभ उठा सकता है. बता दें कि पॉलिसी लेने के लिए निवेशक की न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम 55 साल होनी चाहिए.  


यह भी पढ़ें:  SBI Alert: बैंक ने ग्राहकों को बताया एटीएम से पैसे निकालते समय फ्रॉड से कैसे बचें, तुरंत जानिए डिटेल्स नहीं तो...

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement