Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SBI Alert! पैन अपडेट नहीं होने पर बंद हो जाएगा SBI का खाता, जानिए पूरी सच्चाई

PIB ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर जानकारी दी है कि भारतीय स्टेट बैंक के नाम से भेजा जा रहा संदेश पूरी तरह से फर्जी है.

Latest News
SBI Alert! पैन अपडेट नहीं होने पर बंद हो जाएगा SBI का खाता, जानिए पूरी सच्चाई

SBI Account

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आज सभी बैंक अपने ग्राहकों को ऑनलाइन बैंकिंग (Online Banking) से जुड़ी हर तरह की सुविधा मुहैया करा रहे हैं. इससे ग्राहकों को हर छोटे से छोटे काम के लिए बैंकों के चक्कर नहीं लगाने पड़ते. कई छोटे-बड़े काम घर बैठे आसानी से हो जाते हैं. इंटरनेट के बढ़ते इस्तेमाल के साथ धोखाधड़ी के मामले भी बढ़ते जा रहे हैं. इस बीच देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के खाताधारकों के लिए काम की खबर सामने आई है. बैंक द्वारा पैन अपडेट करवाने के बारे में कई यूजर्स को मैसेज किया गया है.

संदेशों से सावधान रहें

अगर आपके पास भी इस तरह के मैसेज आए हैं तो आपको सावधान रहने की जरूरत है. दरअसल स्टेट बैंक के नाम पर साइबर क्राइम करने वाले लोग मैसेज (SBI Account PAN Update) भेज रहे हैं. यह लोगों को बैंक खाता बंद होने का डर दिखाता है. बाद में उनकी निजी जानकारी चुरा लेते हैं. इस मैसेज से जुड़ी सच्चाई को सरकार ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. वायरल मैसेज में कहा गया है कि अगर एसबीआई के ग्राहक (SBI Customer) अपना पैन कार्ड अपडेट नहीं करते हैं तो उनका योनो अकाउंट (YONO Account) आज ही बंद हो जाएगा. इसके बाद एक फेक लिंक दिया गया है जिसे अपडेट करने को कहा गया है.


PIB ने वायरल हो रहे इस मैसेज की फैक्ट चेकिंग की है. उन्होंने पाया है कि यह जानकारी पूरी तरह से फर्जी है। एसबीआई ने अपने खाताधारकों को ऐसा कोई संदेश नहीं भेजा है. एसबीआई ने लोगों से कहा है कि बैंक इस तरह का लिंक भेजकर किसी को भी अपनी निजी जानकारी अपडेट करने के लिए नहीं कहता है. यदि आपको ऐसा कोई संदेश भेजा जाता है तो आप ईमेल आईडी report.phishing@sbi.co.in पर शिकायत दर्ज कर सकते हैं. इसके अलावा 1930 के नंबर पर कॉल करके भी आप अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं.

यह भी पढ़ें:  Ration Card Alert: राशन कार्ड में कैसे जोड़ें नए सदस्य का नाम, यहां जानिए ये आसान प्रक्रिया

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement