Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

LIC की इस स्‍कीम में पत्‍नी के नाम रोज करें 29 रुपए का निवेश, होगा 4 लाख रुपए का फायदा

LIC में रोजाना मात्र 29 रुपये के निवेश से आप 4 लाख रुपये का रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं.

Latest News
LIC की इस स्‍कीम में पत्‍नी के नाम रोज करें 29 रुपए का निवेश, होगा 4 लाख रुपए का फायदा

LIC

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: महंगाई जिस तरह से कमर तोड़ रही है उस लिहाज से भविष्य को सुखद बनाने का एक ही तरीका है कि अगर निवेश करने की आदत नहीं है तो डाल लें. भविष्य में पैसों की कमी न हो और अपनी जरूरतों को पूरा कर सकें इसी को ध्यान में रखते हुए सरकार ने जनता हित में बहुत सी योजनाओं को पेश किया है. इसी में से एक है LIC. LIC (Life Insurance Company) की ऐसी बहुत सी योजनाएं हैं जिनमें निवेश कर के निवेशक अपने भविष्य को सुरक्षित बना सकते हैं. अगर आप भी किसी सस्ते और बेहतर रिटर्न देने वाले स्कीम की तलाश में हैं तो यहां हम ऐसे ही स्कीम के बारे में बता रहे हैं जिसमें 29 रुपये रोज निवेश करने से आपको 4 लाख रुपये का मुनाफा होगा. आइए जानते हैं इस स्कीम के बारे में-

क्या इस स्कीम में जोखिम है?

LIC का यह स्कीम पूरी तरह सुरक्षित है और इसमें गारंटीड रिटर्न मिलता है. LIC की इस स्कीम का नाम है आधार शिला पॉलिसी. इस पॉलिसी की यह खास बात है कि यह सिर्फ महिलाओं के लिए खोली जाती है. इस पॉलिसी का लाभ लड़कियां भी उठा सकती है. यह मृत्य लाभ भी देता है और मैच्‍योरिटी पूरी हो जाने पर एकमुश्त पैसा मिलता है. साथ ही इस पॉलिसी पर लोन का भी लाभ उठा सकते हैं. 

कितने का करना होगा निवेश?

अगर कोई पॉलिसीधारक इस स्कीम में रोज 30 रुपये का निवेश करता है तो साल में उसने 10,950 रुपये जमा किए. इसी तरह अगर वह 20 साल तक लगातार निवेश करता है तो उसने कुल 2 लाख 19 हजार रुपये जमा किए. अब 20 साल की मैच्‍योरिटी पूरी होने के बाद उसे LIC की आधार शिला पॉलिसी के तहत 3 लाख 97 हजार रुपये मिलेंगे. हालांकि इसमें 8 साल से लेकर 55 वर्ष तक की महिलाएं और लड़कियां निवेश कर सकती हैं.

यह भी पढ़ें:  Tax Saving Mutual Fund: 3 साल में इन 3 म्‍यूचुअल फंड्स ने कराई मोटी कमाई

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement