Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Best Fixed Deposit Rates: ये बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट पर दे रहा 9 प्रतिशत तक का इंटरेस्ट, यहां जानें पूरी कैलकुलेशन

Best Fixed Deposit Rates: RBI के रेपो रेट में बढ़ोतरी करने के बाद कुछ बैंकों ने फिक्स्ड डिपॉजिट के इंटरेस्ट रेट में इजाफा कर दिया है.

Latest News
Best Fixed Deposit Rates: ये बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट पर दे रहा 9 प्रतिशत तक का इंटरेस्ट, यहां जानें पूरी कैलकुलेशन

Best Fixed Deposit Rates

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इन्फ्लेशन (Inflation) को कंट्रोल करने के लिए कुछ दिन पहले भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने कुछ महीने पहले दरों में बढ़ोतरी के बावजूद, रेपो दरों में वृद्धि की. नतीजतन, सावधि जमा (Fixed Deposit) पर दी जाने वाली ब्याज दर में वृद्धि जारी है. बड़े कमर्शियल बैंकों के साथ-साथ स्मॉल फाइनेंस बैंक भी एफडी पर अपनी ब्याज दर बढ़ा रहे हैं. ऐसे ऋणदाता ग्राहकों को बेहतर रिटर्न देते हैं क्योंकि लोग सुरक्षित और गारंटीड रिटर्न के रूप में फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश करते हैं.

बता दें कि एफडी में निवेश के कई विकल्प मौजूद हैं. कई छोटे बैंक हैं जो बड़े वाणिज्यिक बैंकों की तुलना में अधिक रिटर्न देते हैं. आप चाहें तो इन बैंकों के एफडी में निवेश कर अच्छा पैसा कमा सकते हैं. आइए उन बैंकों की लिस्ट और ब्याज दर पर नजर डालते हैं जो एफडी पर अच्छा खासा ब्याज दे रहे हैं.

सूर्योदय लघु वित्त बैंक (Suryoday Small Finance Bank)

सूर्योदय लघु वित्त बैंक में सावधि जमा पर ब्याज दर 50 आधार अंक बढ़कर 226 आधार अंक हो गई है. 6 दिसंबर को नई ब्याज दरें लागू हो गईं. जबकि आम जनता केवल 2 करोड़ रुपये से कम की संपत्ति के लिए ऐसा कर सकती है, वरिष्ठ व्यक्ति अपनी एफडी पर 9.26 प्रतिशत तक अधिक कमा सकते हैं. इसके अतिरिक्त, बैंक ने 15-दिन की अवधि के साथ 5-वर्ष की जमा राशि के लिए एक शोर्ट टर्म प्रमोशन शुरू किया है. इस शॉर्ट टर्म फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम के तहत बैंक नॉन-सीनियर रेजिडेंट्स को 9.01 फीसदी और सीनियर लोगों को 9.26 फीसदी की दर से ब्याज मुहैया करा रहा है.

एकता लघु वित्त बैंक (Unity Small Finance Bank)

बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 4 प्रतिशत से 9 प्रतिशत तक की ब्याज दरों के साथ सावधि जमा प्रदान करता है. बैंक की वेबसाइट के मुताबिक 181 या 501 दिनों की अवधि के साथ सावधि जमा पर, बैंक वर्तमान में वरिष्ठ लोगों को 9 प्रतिशत की वार्षिक ब्याज दर प्रदान करता है, जबकि खुदरा निवेशकों को समान परिपक्वता के लिए 8.5 प्रतिशत मिलता होता है.

यह भी पढ़ें: Google Pay पर नहीं मिल रहा Cashback, अपनाएं ये टिप्स

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News
 पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement