trendingPhotosDetailhindi4008005

Budget 2022: इकत बुनाई वाली साड़ी पहने नजर आईं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, हर साल खास रहा है स्टाइल

यह वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का चौथा बजट है. इस बार भी उनका सादगी भरा स्टाइल स्टेटमेंट चर्चा में है.

  •  
  • |
  •  
  • Feb 01, 2022, 10:31 AM IST

Union Budget 2022 का आज दूसरा दिन है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारामण आज सुबह 11 बजे देश का आम बजट पेश करेंगी. कुछ ही देर पहले वह अपने दफ्तर से बाहर आईं और उन्होंने मीडिया को डिजिटल बही-खाता भी दिखाया. वित्त मंत्री सीतारमण की मीडिया से इस मुलाकात के बाद उनके आज के लुक को लेकर भी चर्चा शुरू हो गई है.
 

1.कॉफी कलर की साड़ी

कॉफी कलर की साड़ी
1/5

अक्सर ऐसे खास मौकों पर नेता और मंत्रियों की ड्रेस पर भी लोगों की नजर रहती है. बजट के इस खास मौके पर इस बार वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कॉफी कलर की साड़ी पहनी. इस साड़ी के साथ उन्होंने गोल्डन बॉर्डर वाला कंट्रास्ट मैरून कलर का ब्लाउज पहना.



2.इकत बुनाई

इकत बुनाई
2/5

इस साड़ी की खास बात यह भी है कि इसके पल्लू पर इकत पैटर्न बना है. इकत आंध्रप्रदेश की मशहूर बुनाई कला है. बताया जाता है कि दुनिया में सिर्फ भारत, जापान और इंडोनेशिया में ही दोहरी इकत बनाई जाती है. 



3.हर बार खास रहा है स्टाइल

हर बार खास रहा है स्टाइल
3/5

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का यह चौथा बजट है. हर साल वह इसी तरह के सादगी भरे रंगों का चुनाव करती हैं. साड़ी उनका खास स्टाइल स्टेटमेंट रहा है. इससे पहले के बजट में वह गुलाबी, पीले और संतरी रंग की साड़ी पहने नजर आ चुकी हैं.



4.लाल कपड़े में है टैबलेट

लाल कपड़े में है टैबलेट
4/5

वित्त मंत्री राष्ट्रपति से बजट पर मंजूरी लेने की परम्परा का निर्वाह करने के बाद संसद पहुंचकर बजट 2022 पेश करने वाली हैं. बजट से जुड़े सभी डॉक्यूमेंट्स एक टैबलेट में हैं, जिसे लाल रंग के कवर में लपेटा गया है. लाल रंग को शुभ माना जाता है. 
 



5.दूसरा पेपरलैस बजट

दूसरा पेपरलैस बजट
5/5

कोरोना महामारी के बीच वित्तमंत्री पेपरलेस बजट पेश करने वाली हैं. यह भारत के इतिहास में दूसरी बार है जब संसद में पेपरलैस बजट पेश होगा. 



LIVE COVERAGE