trendingPhotosDetailhindi4020104

LIC की इस स्कीम में 4 साल तक करिए निवेश, मिलेगा 1 करोड़ रुपये का मिनिमम रिटर्न

एलआईसी की इस स्कीम में निवेश करने वालों को अच्छा मुनाफा हो सकता है. वहीं इस स्कीम के जरिए लोन भी लिया जा सकता है.

  •  
  • |
  •  
  • Apr 16, 2022, 11:01 AM IST

आज के दौर में भी निवेश का सबसे बेहतरीन साधन एलआईसी ही माना जाता है. इसीलिए आज भी लोग इसमें सर्वाधिक निवेश करते रहते हैं. कंपनी आए दिन धारकों के लिए बेहतरीन स्कीम लाती रहती है और एक बार फिर इसी क्रम में एलआईसी का एक खास प्लान जीवन शिरोमणि (LIC jeevan shiromani Plan) सामने आया है.  इस सुपरहिट स्कीम में आपको 1 रुपये के बदले भी बढ़िया मुनाफा मिलेगा. इतना ही नहीं, यह पॉलिसी (Jeeप्रोटेक्शन के साथ सेविंग्स भी देती है. 

1.1 करोड़ रुपये एश्योर्ड राशि की गारंटी

1 करोड़ रुपये एश्योर्ड राशि की गारंटी
1/5

LIC का यह प्लान एक नॉन लिंक्ड प्लान है जिसमें आपको कम से कम 1 करोड़ रुपये एश्योर्ड राशि की गारंटी दी जाती है. इस पॉलिसी में मिनिमम रिटर्न 1 करोड़ रुपये है. अगर आप इस पॉलिसी को लेते हैं तो आपको कुल रिटर्न एक करोड़ तक मिलेगा. 



2.मिलेगा अच्छा वित्तीय सपोर्ट

मिलेगा अच्छा वित्तीय सपोर्ट
2/5

एलआईसी की जीवन शिरोमणि प्लान टर्म के दौरान पॉलिसी होल्डर्स डेथ बेनिफिट के तौर पर उसकी फैमिली को फाइनेंशियल सपोर्ट देता है.इस पॉलिसी में पॉलिसीहोल्डर्स को निश्चित अवधि के दौरान पेमेंट दी जाती ई है. इसमें मैच्योरिटी पर भी एकमुश्त रकम दी जाती है.



3. क्या है इसकी डिटेल्स

 क्या है इसकी डिटेल्स
3/5

एलआईसी ने इस खास प्लान की शुरुआत 19 दिसंबर 2017 को की थी. यह एक नॉन-लिंक्ड, सीमित प्रीमियम पेमेंट मनी बैक योजना है. यह योजना विशेष रूप से उच्च नेटवर्थ व्यक्तियों (NHE) के लिए बनाई गई है. इस योजना के तहत गंभीर बीमारियों के लिए कवर मिलता है. इस स्पेशल योजना में 3 वैकल्पिक राइडर्स भी उपलब्ध हैं. 



4.कैसे मिलेगा पैसा

कैसे मिलेगा पैसा
4/5

रिटर्न्स की बात करें तो एलआईसी की इस स्कीम में आपको कुछ इस प्रकार

  • 14 साल की पॉलिसी -10वें और 12वें साल सम एश्योर्ड का 30-30 %
  • 16 साल की पॉलिसी -12वें और 14वें साल सम एश्योर्ड का 35-35 %
  • 18 साल की पॉलिसी -14वें और 16वें साल सम एश्योर्ड का 40-40 %
  • 20 साल की पॉलिसी -16वें और 18वें साल सम एश्योर्ड का 45-45 %.



5.मिल सकता है लोन

मिल सकता है लोन
5/5

वहीं इस पॉलिसी की सबसे खास बात है कि पॉलिसी टर्म के दौरान ग्राहक अपने सरेंडर वैल्यू के आधार पर लोन ले सकते हैं. इसमें एलआईसी के नियमों और शर्तों लागू होते हैं. पॉलिसी लोन समय-समय पर तय किए जाने वाले ब्याज दर पर ही दिया  जाता है. ऐसे में आप इन पॉलिसी के जरिए न केवल अच्छा रिटर्न पा सकते हैं बल्कि आप इसके जरिए लोन भी ले सकते हैं.



LIVE COVERAGE