trendingPhotosDetailhindi4002603

Cryptocurrency के बारे में जानकारी देकर ये शख्स हर महीने कमा रहा है लाखों रुपये

कहानी एक ऐसे शख्स की जिसने अपनी मर्जी का मालिक बनने के लिए नौकरी छोड़ दी और अब लाखों रुपये कमा रहा है. जाने कैसे?

  •  
  • |
  •  
  • Dec 20, 2021, 02:05 PM IST

अपनी अच्छी-खासी नौकरी को छोड़कर एक जुनूनी ख्याल के पीछे भागना काफी जोखिम भरा फैसला होता है. जिनके लिए ये फैसला सही साबित होता है वो तो खुश रहते हैं, लेकिन जिनके लिए ऐसे फैसले पूरी तरह सही साबित नहीं होते उन्हें कई बार काफी पछताना पड़ता है. यहां कहानी एक ऐसे शख्स की जिसने अपना खुद का बॉस बनने के लिए नौकरी छोड़ी और अब लाखों रुपये कमा रहा है. जाने कैसे?

1.साल 2018 में छोड़ी नौकरी

साल 2018 में छोड़ी नौकरी
1/5

बेन चोन इंवेस्टमेंट बैंकिंग एनालिस्ट के तौर पर काम करते थे. उन्होंने साल 2018 में कुछ निजी कारणों की वजह से नौकरी छोड़ने का फैसला किया. अच्छी बात ये है कि बेन को इसके बाद कभी मुड़कर नौकरी करने के बारे में दोबारा नहीं सोचना पड़ा. 



2.शुरू किया यूट्यूब चैनल

शुरू किया यूट्यूब चैनल
2/5

Ben Chon ने नौकरी छोड़ने के बाद  Rareliquid के नाम से अपना YouTube चैनल शुरू किया. बेन इससे पहले फाइनेंस के क्षेत्र में काम करते थे. उन्होंने अपनी इसी एक्सपर्टिज को विषय बनाया और अपने चैनल पर इसके बारे में बात करना शुरू कर दिया. 
 



3.एक महीने में कमाए 17 लाख रुपये

एक महीने में कमाए 17 लाख रुपये
3/5

उनके चैनल पर फाइनेंस में करियर, टेक्नोलॉजी और क्रिप्टोरकरंसी जैसे मुद्दों पर वीडियोज मिलेंगे. अब बेन चोन एक प्रोफेशनल YouTuber बन चुके हैं और उनके चैनल के 71हजार सब्सक्राइबर हैं. लेकिन उन्होंने इसी चैनल के जरिए नवंबर महीने में 26 हजार डॉलर यानी लगभग 17 लाख रुपये की कमाई की है. 



4.कैलिफोर्निया से पढ़ाई

कैलिफोर्निया से पढ़ाई
4/5

अपने YouTube चैनल के जरिए चेन स्टॉक, करियर और क्रिप्टोकरंसी के बारे में बताते हैं. उनका कंटेंट इतना बेहतरीन है कि उन्हें कई ब्रांड्स की स्पॉन्सरशिप, एडवरटिजमेंट भी मिलती रहती है. जुलाई में उनकी कमाई 19 हजार डॉलर थी. उनके Instagram प्रोफाइल को देखने से पता चलता है कि उन्होंने कैलिफोर्निया से पढ़ाई की है. 
 



5.कई बिजनेस आइडियाज पर काम

कई बिजनेस आइडियाज पर काम
5/5

Business Insider में छपी रिपोर्ट के मुताबिक बेन सिर्फ यूट्यूब चैनल ही नहीं, फाइनेंस की दुनिया से जुड़े कई और बिजनेस शुरू करना चाहते हैं. इसके लिए उनके पास कई आइडियाज भी हैं. फिलहाल वह अपनी नॉलेज के जरिए लोगों को एडवाइज और टिप्स देकर लाखों कमा रहे हैं. 



LIVE COVERAGE