Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

2000 के नोट से छुटकारा पाने का निकाला नया तरीका, जानें कैसे Zomato से खाना मंगाकर टेंशन खत्म कर रहे लोग

RBI ने 2000 के नोटों को चलन बाहर करने का ऐलान किया है और लोगों को 30 सितंबर तक इन नोटों को बदलने या बैंक में जमा कराने का आदेश दिया है.

2000 के नोट से छुटकारा पाने का निकाला नया तरीका, जानें कैसे Zomato से खाना मंगाकर टेंशन खत्म कर रहे लोग

Zomato Cash on Delivery 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पिछले हफ्ते नोटबंदी 2.O के तहत केंद्रीय बैंक यानी रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने 2000 के नोटों को चलन से बाहर करने का फैसला किया था. इसके चलते लोगों को एक बार फिर बड़ा झटका लगा. हालांकि RBI यह आश्वासन दे रहा है कि लोग आसानी से 2000 रुपये के नोटों को बैंकों से बदल या डिपॉजिट कर सकते हैं लेकिन लोगों में नोटबंदी का वह पुराना 2016 वाला खौफ नहीं खत्म हो रहा है. इस बीच ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म Zomato ने कैश ऑन डिलीवरी का एक दिलचस्प आंकड़ा शेयर किया है जो कि हैरान करने वाला है. 

दरअसल, RBI के फरमान के बाद लोग 2000 रुपये के नोट से छुट्टी पाने के लिए लोग दिलचस्प काम कर रहे हैं जिसे सुनकर लोगों की हंसी तक छूट जाएगी. कुछ ऐसा ही फूड डिलिवरी ऐप Zomato के साथ हुआ है. जोमाटो से खाना मंगवाने वाले लाखों ग्राहक अपने 2000 रुपये के नोट से मुक्ति पाने के लिए धड़ल्ले से कैश ऑन डिलीवरी में पेमेंट कर रहे हैं. लोग डिलीवरी एग्जक्यूटिव को 2000 का नोट थमा रहे हैं. 

2000 के नोट बदलने के लिए फॉर्म और ID की जरूरत नहीं, SBI ने अफवाहों को किया खारिज  

Zomato ने ट्वीट में दी जानकारी

इस मामले में Zomato ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए दिलचस्प आंकड़ा शेयर किया है. जोमाटो ने लिखा, "RBI का फैसला आने के बाद से इसकी ऐप पर किए गए कैश ऑन डिलीवरी ऑर्डर्स में से करीब 72 पर्सेंट के लिए 2000 रुपये की मदद से भुगतान किया गया." 

Notebandi 2.0: कैसे एक्सचेंज होगा 2000 का नोट? जान लीजिए तरीका   

मुश्किल परिस्थिति में भी मौज

कैश ऑन डिलीवरी में आए बंपर उछाल की जानकारी देने के साथ ही जोमाटो ने एक मीम भी शेयर किया है जिसमें Zomato डिलीवरी एग्जक्यूटिव 2000 रुपये के नोटों पर लेटा नजर आ रहा है. जोमाटो का यह ट्वीट काफी तेजी से वायरल हो गया. इस ट्वीट के जरिए यह भी सामने आ गया कि भारतीय मुश्किल से मुश्किल परिस्थिति का हाल निकाल कर मौज करते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement