Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कल होगी Adani-Wilmar की लिस्टिंग, लॉन्ग टर्म में निवेशकों को हो सकता है फायदा

कल Adani Wilmar की लिस्टिंग होनी है. ऐसे में आईपीओ में निवेश करने वालों के अलावा लंबे समय तक निवेश करने वालों को भी फायदा हो सकता है.

कल होगी Adani-Wilmar की लिस्टिंग, लॉन्ग टर्म में निवेशकों को हो सकता है फायदा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: खाद्य तेल निर्माता कंपनी प्रमुख अडानी-विल्मर ने अपने 3,600 करोड़ रुपये के आईपी (IPO) के  मूल्य को 230 रुपये प्रति शेयर पर तय किया है. आईपीओ का प्राइस बैंड ₹218-230 प्रति शेयर था. शेयरों के 8 फरवरी को लिस्ट होने की संभावना है. यह आईपीओ 27 जनवरी से 31 जनवरी के बीच खुला था और इसे 17 गुना से अधिक अभिदान मिला. खुदरा निवेशकों के हिस्से को 3.92 गुना अभिदान भी मिला है.

आपको बता दें कि अडानी विल्मर फॉर्च्यून ब्रांड के तहत खाना पकाने के तेल और अन्य खाद्य उत्पाद बेचती है. अडानी ग्रुप और सिंगापुर की कंपनी विल्मर के बीच इस प्रोजेक्ट पर 50-50 फीसदी का करार हुआ है. आईपीओ के बाद, सार्वजनिक शेयरधारिता 12 प्रतिशत होगी और शेष 88 प्रतिशत दो प्रवर्तकों के पास समान रूप से होगी. 

विश्लेषकों के अनुसार अडानी विल्मर द्वारा निवेशकों को करीब 15 से 20 फीसदी लिस्टिंग लाभ मिलने की उम्मीद है. लोगों को यह उम्मीद भी है कि यह शेयर ₹260 - ₹265 की सीमा में लिस्ट होगा. लंबी अवधि के निवेशक और जो लिस्टिंग के दिन स्टॉक खरीदना चाहते हैं तो ऐसे सभी निवेशक होल्डिंग पर विचार कर सकते हैं.

इस स्टॉक को लेकर कैपिटल विया ग्लोबल रिसर्च की सीनियर रिसर्च एनालिस्ट, लिखिता चेपा ने कहा, “शॉर्ट इनवेस्टर्स स्टॉक को होल्ड कर सकते हैं और 30 से 40 फीसदी पर प्रॉफिट बुक कर सकते हैं यानी वे 290 रुपये से 300 रुपये तक प्रॉफिट बुक कर सकते हैं. वहीं  यदि वित्तीय मोर्चे पर देखें तो अडानी विल्मर लिमिटेड का राजस्व चालू वित्त वर्ष में सितंबर 2021 तक समाप्त छह महीनों के लिए बढ़कर 24,957.28 करोड़ रुपये हो गय, जबकि पिछले वर्ष की इसी अवधि में यह 16,273.73 करोड़ रुपये था.

यह भी पढ़ें- Real Estate सेक्टर में तेजी के आसार, इस योजना से सरकार लाएगी पारदर्शिता

आपको बता दें कि खाना पकाने के तेल के अलावा अडानी विल्मर चावल, गेहूं का आटा और चीनी जैसे खाद्य उत्पाद बेचती है. यह साबुन, हैंडवाश और सैनिटाइज़र जैसे गैर-खाद्य उत्पाद भी बेचता है. ऐसे में रोजमर्रा की जरूरत की चीजों का मार्केट कैच करने के चलते कंपनी के भविष्य को लेकर संशय की संभावनाएं बेहद कम रह जाती हैं.

यह भी पढ़ें- JIO ने टेक कंपनी Two Platforms में खरीदी हिस्सेदारी, गेमिंग क्षेत्र को बनाएगी बेहतर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement