Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cisco Layoff: Amazon और Meta के बाद सिस्को से भी हो रही छंटनी, अब तक 2 लाख लोगों की जा चुकी है नौकरी

Layoff: Amazon और Meta के बाद अब टेक सेक्टर की सिस्को कंपनी ने भी कर्मचारियों की छंटनी शुरू कर दी है.

Latest News
Cisco Layoff: Amazon और Meta के बाद सिस्को से भी हो रही छंटनी, अब तक 2 लाख लोगों की जा चुकी है नौकरी

Cisco Layoffs

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मंदी की वजह से दुनिया भर की कंपनियों में छंटनी का सिलसिला जारी है. इसी बीच टेक्नोलॉजी सेक्टर की कंपनी सिस्को सिस्टम्स इंक (Cisco Systems Inc) ने भी छंटनी की है. बता दें कंपनी ने पिछले महीने ही इसकी घोषणा कर दी थी और अब बड़े पैमाने पर सिस्को से कर्मचारियों की छंटनी शुरू हो गई है. बता दें कि तथाकथित सिस्को कर्मचारियों ने सोमवार को TheLayoff.com और एक अन्य प्रोफेशनल नेटवर्किंग साईट पर नई नौकरियों की तलाश शुरू कर दी है. कंपनी ने छंटनी को लेकर पुष्टि कर दी है.

मालूम हो कि मेटा (Meta), अमेज़न (Amazon), ट्विटर (Twitter), लेनोवो (Lenovo), सेल्सफोर्स (Salesforce) और एडोब (Adobe) जैसी बड़ी टेक कंपनियां पहले ही हजारों कर्मचारियों की छंटनी कर चुकी हैं. एक अनुमान के मुताबिक ग्लोबली लगभग 2 लाख लोगों ने टेक सेक्टर में नौकरी से हाथ धोया है. वहीं सिस्को ने पिछले महीने अपने यहां से लगभग 4,000 लोगों की छंटनी का फैसला किया था जो कि अब शुरू हो गई है.

सिलिकॉन वैली बिजनेस जर्नल की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी ने 'कुछ व्यवसायों को अधिकार देते हुए' एक 'रिबैलेंसिंग' अधिनियम के तहत यह कदम उठाने का फैसला किया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि सिस्को के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी चक रॉबिन्स (Cisco CEO Chuck Robbins) ने "कर्मचारियों की छंटनी के बारे में कोई डिटेल नहीं दी है.

फिलहाल इस छंटनी के माहौल ने साल 2007 के रिसेशन को याद दिला दिया है. सभी सेक्टर्स में कर्मचारी इस छंटनी से काफी आहत दिख रहे हैं.

यह भी पढ़ें:  OnePlus की सेल हुई शुरू, OnePlus 10 Pro से लेकर TV तक पर मिल रहा आकर्षक डिस्काउंट

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement