Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Anil Ambani ने आर-पावर और आर-इंफ्रा के डायरेक्टर पद से दिया इस्तीफा, SEBI के बैन के बाद उठाया यह कदम

सेबी ने फरवरी में अनिल अंबानी और तीन अन्य व्यक्तियों को कथित रूप से धन निकालने के आरोप में प्रतिभूति बाजार से प्रतिबंधित कर दिया था.

Anil Ambani ने आर-पावर और आर-इंफ्रा के डायरेक्टर पद से दिया इस्तीफा, SEBI के बैन के बाद उठाया यह कदम

Anil Ambani

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी ने शुक्रवार को रिलायंस पावर और रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर के निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया. इससे पहले भारतीय प्रतिभूति एवं विनियमन बोर्ड (SEBI)ने  अनिल अंबानी के शेयर बाजारों में किसी सूचीबद्ध कंपनी से जुड़ने पर रोक लगा दी थी. 

रिलायंस पावर की तरफ से सूचना जारी की गई है कि गैर-कार्यकारी निदेशक अनिल डी अंबानी सेबी के अंतरिम आदेश के बाद कंपनी के निदेशक पद से हट गए हैं. रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर ने भी शेयर बाजार को बताया कि अनिल अंबानी ने 'सेबी के अंतरिम आदेश के अनुपालन' में कंपनी के निदेशक मंडल से इस्तीफा दे दिया है. सेबी ने फरवरी में रिलायंस होम फाइनेंस लिमिटेड, उद्योगपति अनिल अंबानी और तीन अन्य व्यक्तियों को कथित रूप से धन निकालने के आरोप में प्रतिभूति बाजार से प्रतिबंधित कर दिया था.

पांच साल के लिये नियुक्त किया अतिरिक्त निदेशक
एडीएजी समूह की दोनों कंपनियों ने कहा कि आर-पावर और आर-इन्फ्रा के निदेशक मंडल ने शुक्रवार को राहुल सरीन को पांच साल के कार्यकाल के लिए स्वतंत्र निदेशक के रूप में अतिरिक्त निदेशक नियुक्त किया है. फिलहाल इस नियुक्ति पर आम बैठक में सदस्यों की मंजूरी मिलनी बाकी है. 72 वर्षीय राहुल सरीन को पब्लिक सर्विस में 35 सालों का लंबा अनुभव है. वह भारत सरकार के सचिव के तौर पर रिटायर हुए थे. 


गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement