Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

क्या Credit Card पर चार्ज बढ़ाने वाले हैं बैंक, जानिए अभी किस बैंक में कितनी है फीस

अगर आप क्रेडिट कार्ड का लाभ उठाते हैं तो जान लें अब लेट पेमेंट करने पर आपके बजट पर असर पड़ सकता है.

क्या Credit Card पर चार्ज बढ़ाने वाले हैं बैंक, जानिए अभी किस बैंक में कितनी है फीस
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी:  यूक्रेन और रूस की लड़ाई के बीच दुनिया भर के देशों की अर्थव्यवस्था पर असर पड़ा है. वहीं अब भारतीय बैंकों में भी इसका असर देखने को मिल सकता है. अभी हाल ही में एक रिपोर्ट जारी की गई थी जिससे पता चलता है कि अमेरिका और ब्रिटेन में लोन और क्रेडिट कार्ड के शुल्क में बढ़ोतरी कर दी गई है. अब कयास लगाया जा रहा है कि भारत में भी क्रेडिट कार्ड पर शुल्क बढ़ाने की तैयारी चल रही है.

ICICI ने चार्ज बढ़ाया

आईसीआईसीआई बैंक ने क्रेडिट कार्ड (ICICI Credit Card) से जुड़े कुछ शुल्क में वृद्धि की घोषणा कर दी है. इस शुल्क में लेट पेमेंट फीस भी जोड़ी गई है. खबर है कि इसके अलावा क्रेडिट कार्ड के जरिए अगर कोई एटीएम (ATM) से पैसे निकालता है तो उसे एडवांस विड्रॉल चार्ज थोड़ा ज्यादा देना पड़ सकता है.

SBI क्रेडिट कार्ड पर कितना चार्ज करता है?

अगर आप 500 रुपये से कम का ट्रांजेक्शन करते हैं तो उसपर कोई  भी अतिरिक्त चार्ज नहीं देना होगा. 501-1000 रुपये तक के बिल के लिए आपको 400 रुपये का अतिरिक्त चार्ज देना होगा. वहीं 1001-10,000 रुपये के लिए लेट पेमेंट चार्ज 750 रुपये है. 10,001-25,000 रुपये के बिल पर 950 रुपये का अतरिक्त हर्जाना भरना होगा. साथ ही अगर आप SBI क्रेडिट कार्ड (SBI Credit Card) पर कैश एडवांस निकालते हैं तो चार्ज कैश निकासी के अमाउंट पर 2.5 प्रतिशत या 500 रुपये तक चुकाने होंगे. 

HDFC क्रेडिट कार्ड पर इतना लगता है चार्ज

अगर आप एचडीएफसी क्रेडिट कार्ड (HDFC Credit Card) उपभोक्ता हैं तो यह जान लें कि 100 रुपये तक के ट्रांजेक्शन पर आपको कोई शुल्क नहीं देना है. हालांकि 100 से लेकर 500 रुपये तक के लेट पेमेंट पर 100 रुपये देने होंगे. 501 से 5000 रुपये तक के बिल पर लेट पेमेंट चार्ज 500 रुपये है. वहीं एचडीएफसी क्रेडिट कार्ड से कैश निकालने पर कैश एडवांस चार्ज निकाले जाने पर अमाउंट पर 2.5 प्रतिशत का इंटरेस्ट लगता है.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें

यह भी पढ़ें:  Old Coins बेचने से पहले जान लें RBI की यह जरूरी दिशा-निर्देश, ठगी से बचने में करेगा मदद

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement