Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Budget 2022: छोटे उद्यमों को सरकार का तोहफा,  ECLGS स्कीम की गारंटी कवर अब 5 लाख करोड़

ECLGS स्कीम की डेडलाइन बढ़ाकर 2023 कर दी गई है. साथ ही इसके गारंटी कवर को 50 हजार करोड़ से बढ़ाकर 5 लाख करोड़ रुपये कर दिया गया है.

Budget 2022: छोटे उद्यमों को सरकार का तोहफा,  ECLGS स्कीम की गारंटी कवर अब 5 लाख करोड़
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने आज यानी मंगलवार को संसद में बजट पेश किया. वित्त मंत्री ने बजट में मिड स्केल बिज़नेस के लिए बड़े ऐलान किए. उन्होंने ECLGS स्कीम की अवधि बढ़ाकर मार्च 2023 तक करने का ऐलान किया है. साथ ही इस स्कीम के तहत मिलने वाले गारंटी कवर को भी 50 हजार करोड़ रुपये से बढ़ाकर 5 लाख करोड़ रुपये कर दिया गया है. माना जा रहा है कि इससे NBFC कंपनियों को भी फायदा होगा.

NBFC कंपनियों को कैसे होगा फायदा

वित्त मंत्री सीतारमण के इस ऐलान से MSME पर ध्यान देने वाली NBFC कंपनियों को फायदा होगा. पिछले साल सितंबर में लाई गई इमरजेंसी क्रेडिट लाइन गारंटी स्कीम (ECLGS) को सरकार ने इस साल मार्च तक अथवा स्कीम में 4.5 लाख करोड़ की गारंटीड रकम जारी होने की अवधि तक बढ़ा दिया था. इस स्कीम के लिए कहा गया था कि यह तब तक जारी रहेगी जब तक दोनों शर्तों में से कोई एक शर्त पूरी नहीं हो जाती.

इस स्कीम का ऐलान पिछले साल मई में किया गया था. इसके जरिए आत्मनिर्भर भारत अभियान को ध्यान में रखकर छोटे उद्यमों को मदद देने की कोशिश की गई थी. 

यह भी पढ़ें:  Budget 2022: क्या है Digital Rupee जिसकी घोषणा आज बजट के दौरान हुई

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement