Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SBI की तिजोरी से गायब हुए 11 करोड़ रुपये के सिक्के, जांच में जुटी CBI

राजस्थान के मेहंदीपुर बालाजी के SBI ब्रांच से 11 करोड़ रुपये के सिक्के गायब हो गए हैं जिनकी जांच सीबीआई कर रही है.

Latest News
SBI की तिजोरी से गायब हुए 11 करोड़ रुपये के सिक्के, जांच में जुटी CBI

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: राजस्थान के मेहंदीपुर बालाजी स्थित SBI ब्रांच की तिजोरी से पिछले दिनों 11 करोड़ रुपये के सिक्के गायब हो गए थे. अब इस मामले की जांच CBI ने अपने हाथ में ले ली है. इस मामले में अधिकारियों ने सोमवार को जानकारी दी. बता दें कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने मामले की CBI जांच करने की मांग को लेकर राजस्थान उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था. बताया जा रहा है गायब हुई राशि 3 करोड़ रुपये से ज्यादा थी. फिलहाल हाईकोर्ट ने यह जांच CBI को सौंप दी है. जिसके बाद सीबीआई ने मामले को अपने हाथ में ले लिया है.

कैसे मामला सामने आया?

दरअसल यह मामला तब सामने आया जब SBI ने प्रारंभिक जांच के बाद पैसे की गिनती करने का फैसला किया. इस दौरान बैंक में कैश रिजर्व में हेर-फेर का संकेत देखने को मिला.

ब्रांच अकाउंट बुक्स के मुताबिक 13 करोड़ रुपये से अधिक के सिक्कों की गिनती करने के लिए जयपुर के एक निजी विक्रेता को शामिल किया गया था. इस दौरान काउंटिंग से पता चला कि ब्रांच से 11 करोड़ रुपये से ज्यादा के सिक्के गायब हैं. अभी तक सिर्फ 3000 सिक्कों से भरे बैग यानी कि 2 करोड़ के सिक्कों का ही लेखा-जोखा मिल पाया है जिन्हें RBI के कॉइन होल्डिंग ब्रांच में जमा कर दिया गया है.

दर्ज किए गये FIR में यह भी बताया गया है कि 10 अगस्त 2021 को जो कर्मचारी गेस्टहाउस में सिक्कों का लेखा-जोखा कर रहे थे उन्हें धमकाया गया और सिक्कों की गणना करने से दूर रहने को कहा गया. फिलहाल सीबीआई ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है जिसपर जल्दी ही फैसला सामने आएगा.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें: 
Tata Power में 4 हजार करोड़ रुपये का हुआ निवेश, आई तेजी

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement