Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cryptocurrency की कीमतों में लगातार जारी है गिरावट, मार्केट कैप को भी लगा बड़ा झटका

रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच वैश्विक स्तर पर बड़े नुकसान देखने को मिल रहे हैं. अब क्रिप्टोकरेंसी के मार्केट कैप में भी गिरावट देखी गई है.

Cryptocurrency की कीमतों में लगातार जारी है गिरावट, मार्केट कैप को भी लगा बड़ा झटका
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रूस-यूक्रेन युद्ध (Russia-Ukraine War) के बीच क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) की कीमतों में बड़ी गिरावट दर्ज की गई है. वहीं आज क्रिप्टो (Crypto) मार्केट सुबह 9:35 बजे तक 2.33% गिर चुका थी. पिछले 24 घंटों में ग्लोबल क्रिप्टोकरेंसी मार्केट कैप (Global Crypto Market Cap) घटकर 1.85 ट्रिलियन डॉलर रह गया है. वहीं बड़ी खास बात यह है कि क्रिप्टो की दो बड़ी करेंसीज़ बिटकॉइन और इथेरियम में 2 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई. हालांकि इथेरियम पिछले 7 दिनों में 12 फीसदी से अधिक का रिटर्न दे रही है. गौरतलब है कि टॉप 10 क्रिप्टोकरेंसीज़ में टेरा लूना में लगभग 3 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. 

प्रमुख क्रिप्टो को लगा है बड़ा झटका

आंकड़ों के अनुसार बिटकॉइन की कीमतें 2.59% गिरकर $40,833.48 पर ट्रेड करने की स्थिति में आ गई हैं. वहीं इथेरियम (Ethereum) का प्राइस 2.93% गिरकर $2,846.24 रह गया है. खबर लिखे जाने के समय तक बिटकॉइन का बाजार प्रभुत्व 42.0% है तो इथेरियम का बाजार प्रभुत्व 18.5% है. इन दोनों ही मुख्य क्रिप्टो करेंसी की कीमतों में एक बड़ी गिरावट आई है जो कि क्रिप्टो मार्केट कैप के लिए एक बड़ा झटका है. 

यह भी पढ़ें- Bihar-UP से दिल्ली आने वाली ट्रेनें फुल, नहीं मिल रहा Reservation

किसमें दिखा बड़ा उछाल

वहीं बात यदि सबसे अधिक उछाल वाले क्रिप्टोकरेंसी की बात करें तो पिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा उछलने वाले टोकन्स में Nekocoin, PolkaCipher और Revolotto शामिल रहे हैं. जहां Nekocoin (NEKOS) में 281.07 फीसदी का उछाल दर्ज किया गया है. वहीं  PolkaCiphefr की कीमतों में भी 242.11 फीसदी का उछाल आया है और Revolotto की कीमत में 159.01 फीसदी की वृद्धि हुई है.

यह भी पढ़ें- Water की बोतल MRP से पांच-छः गुनी अधिक क़ीमत पर क्यों बेचते हैं होटल और रेस्टोरेंट वाले?

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement