Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ED ने जैकलीन फर्नांडिस की संपत्ति पर चलाया चाबुक, जब्त की 7 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी

ED ने बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस की 7 करोड़ की संपत्ति जब्त कर ली है. यह कार्रवाई जबरन वसूली के मामले में की गई है.

Latest News
ED ने जैकलीन फर्नांडिस की संपत्ति पर चलाया चाबुक, जब्त की 7 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी

प्रवर्तन निदेशालय

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है. ED ने एक्ट्रेस की 7.12 करोड़ की संपत्ति जब्त कर ली है. बता दें कि ये एक्शन उनके खिलाफ 200 करोड़ रुपये के मनी लांड्रिंग (Money Laundering) के एवज में लिया गया है. इस मामले का मुख्य आरोपी सुकेश चंद्रशेखर (Conman Sukesh Chandrashekhar) है जिसके ऊपर प्रिवेंशन ऑफ मनी लांड्रिंग एक्ट (PMLA) 2002 के तहत केस दर्ज किया गया है.
 
ईडी ने की जांच
 
ईडी की जांच में पता चला है कि कुछ लोग खुद को सरकारी अधिकारी बताकर फर्जी नंबर से कॉल करके मदद के बदले में रुपये मांग रहे थे. ये लोग ने खुद को केंद्रीय गृह सचिव, केंद्रीय कानून सचिव, प्रधानमंत्री कार्यालय के अधिकारी और कनिष्ठ अधिकारियों के पद पर बताकर शिविंदर सिंह की पत्नी अदिति सिंह से कॉन्टैक्ट कर रहे थे. एक साल के अंदर इन्होंने पार्टी फंड (Party Fund) में योगदान के नाम पर उनसे 200 करोड़ रुपये की उगाही की.

ईडी को जांच में पता चला कि ये गोरखधंधा ठग सुकेश चंद्रशेखर चला रहा था. इस मामले में ठग चंद्रशेखर के साथ जेल अधिकारी भी शामिल हैं जो उसे दिल्ली सेंट्रल जेल से इस अवैध रंगदारी का धंधा चलाने में मदद कर रहे थे. इसमें राजनेता टीटीवी दिनाकरण से जुड़े पांच साल पुराने धोखाधड़ी के मामले भी शामिल हैं.

सुकेश चंद्रशेखर
 
सुकेश के खिलाफ 15 FIR
 
ठग सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ कुल 15 एफआईआर (FIR) दर्ज हैं. फिलहाल सुकेश तिहाड़ जेल में बंद है लेकिन उसने न जाने कितने ही लोगों को करोड़ों का चूना लगाया है. गौरतलब है कि सुकेश ने एक्ट्रेस जैकलीन फर्नाडीज (Jacqueline Fernandez) और नोरा फतेही (Nora Fatehi) को ना जाने कितने ही महंगे गिफ्ट्स दिए थे जिसके बाद इनका नाम भी इस केस से जुड़ गया था. हालांकि 4 अप्रैल को ED ने सुकेश को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें: 
Recurring Deposit: यहां खोलें खाता, मिलेगा अच्छा मुनाफा

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement