Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sexual Harassment के आरोप के बाद Elon Musk को 24 घंटे में हुआ 10 बिलियन डॉलर का नुकसान

ब्लूमबर्ग के अनुसार साल 2022 में एलन मस्क की नेटवर्थ में 66 अरब डॉलर से ज्यादा की गिरावट आ चुकी है। नवंबर के महीने में उनकी नेटवर्थ 340 अरब डॉलर थी।

Sexual Harassment के आरोप के बाद Elon Musk को 24 घंटे में हुआ 10 बिलियन डॉलर का नुकसान

elon musk

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टेस्ला के फाउंडर और सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) पर सेक्सुअल हैरेसमेंट के आरोप के बाद सिर्फ एक दिन में 10 बिलियन का नुकसान हुआ. ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, गुरुवार को उनकी कीमत लगभग 212 बिलियन डॉलर थी. गुरुवार की रात आरोपों की खबर के बाद, उनकी संपत्ति गिरकर लगभग 201 बिलियन डॉलर रह गई. रिपोर्ट के अनुसार मस्क द्वारा स्थापित एयरोस्पेस फर्म स्पेसएक्स ने 2018 में मस्क के खिलाफ सेक्सुअल हैरेसमेंट के आरोप को सेटल करने के लिए एक फ्लाइट अटेंडेंट को 250,000 डॉलर का भुगतान किया था. मस्क ने इस दावे का खंडन किया है. वैसे मंगलवार यानी आज एलन मस्क की नेटवर्थ में 2.बिलियन डॉलर का इजाफा देखने को मिला है. ब्लूमकबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स के अनुसार साल 2022 में एलन मस्क की नेटवर्थ में 66.5 बिलियन डॉलर की गिरावट आ चुकी है. 

टेस्ला के शेयरों में आई थी गिरावट 
मस्क के पास स्पेसएक्स का लगभग 47 फीसदी हिस्सा है. वहीं टेस्ला की मस्क पास करीब 15 फीसदी शेयरहोल्डिंग है. कंपनी का शेयर अगर बढ़ता है तो मस्क नेटवर्थ में इजाफा होता है, शेयरों में गिरावट आने पर मस्क की नेटवर्थ में गिरावट देखने को मिलती है. आरोपों की खबर सामने आने के बाद, टेस्ला के शेयर की कीमत में 6.4 फीसदी की गिरावट आई थी, लेकिन सोमवार को नैसडैक के बंद होने के बाद टेस्ला का शेयर 1.66 फीसदी की तेजी के साथ 674.90 डॉलर पर बंद हुआ था. 

यह भी पढ़ें:— Elon Musk: 24 घंटे किस बारे में सोचता है दुनिया का यह सबसे अमीर शख्स, खुद किया खुलासा, कहा- Twitter नहीं...

इस साल कितनी आ चुकी है गिरावट 
एलन मस्क के नेटवर्थ में गिरावट साल की शुरुआत से ही देखने को मिल रही है. ताजा गिरावट के बाद एलन मस्क की नेटवर्थ में साल 2022 में 66 अरब डॉलर से ज्यादा की गिरावट देखने को मिल चुकी है. जोकि दुनिया में किसी भी अरबपति के मुकाबले सबसे ज्यादा है. वैसे नवंबर के महीने में एलन मस्क की नेटवर्थ 340 अरब डॉलर पहुंच गई थी. इसका मतलब है कि नवंबर के बाद से एलन मस्क की नेटवर्थ से करीब 130 अरब डॉलर साफ हो चुके हैं. 

यह भी पढ़ें:— Twitter को खरीदने के लिए Elon Musk ने कैसे जुटाया फंड, यहां पढ़िए पूरी कहानी

मौजूदा समय में कितनी है नेटवर्थ 
मौजूदा समय में एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर शख्स बने हुए हैं. टेस्ला के शेयरों में सोमवार को तेजी आने की वजह से उनकी नेटवर्थ में 2.59 अरब डॉलर का इजाफा देखने को मिला है. जिसके के बाद उनकी कुल नेटवर्थ 204 अरब डॉलर हो गई है. उसके बाद जेफ बेजोस के पास 131 अरब डॉलर की नेटवर्थ है और तीसरे नंबर पर फ्रेंच बिजनेसमैन बर्नार्ड अरनॉल्ट का नंबर है, जिनकी नेटवर्थ 3.40 अरब डॉलर का इजाफा देखने को मिला है. जिसकी बाद उनकी नेटवर्थ 126 बिलियन डॉलर हो गई है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement