Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Elon Musk ने कहा- Twitter के बोर्ड के मेंबर को हम नहीं देंगे एक भी डॉलर सैलेरी

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर का अधिग्रहण करने का मन बना लिया है और अब उन्होंने ट्विटर के बोर्ड ऑफ मेंबर्स के लिए विवादित टिप्पणी कर दी है.

Latest News
Elon Musk ने कहा- Twitter के बोर्ड के मेंबर को हम नहीं देंगे एक भी डॉलर सैलेरी

ट्विटर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: टेस्ला (Tesla) और स्पेस एक्स (SpaceX) के सीईओ एलन मस्क (CEO Elon Musk) लगातार सुर्खियों में हैं. दरअसल मस्क के पास ट्विटर के सात करोड़ 35 लाख शेयर हैं यानी 9.2 प्रतिशत की हिस्सेदारी है. वहीं मस्क पर अमेरिका के एक कोर्ट में कुछ लोगों ने धोखाधड़ी का इल्जाम लगाकर मुकदमा दर्ज कर दिया है. हालांकि ट्विटर के शेयर में जबरदस्त उछाल देखने को मिल रहा है जिसके बाद मस्क की संपत्ति में भी इजाफा हो गया है. अब एलन मस्क ने कंपनी को टेकओवर करने का मन बना लिया है. इसे लेकर ट्विटर और एलन मस्क के बीच खींचतान भी चल रही है. हालांकि कंपनी ने मस्क के जबरन अधिग्रहण की कोशिशों से कंपनी को सुरक्षित करने के लिए "पॉइजन पिल" का तरीका अपनाया है.

क्या होता है 'पॉइजन पिल' ?

जब कोई व्यक्ति किसी कंपनी का जबरदस्ती अधिग्रहण (Takeover) करता है तो ऐसी स्थिति में कंपनी में 15 प्रतिशत से ज्यादा की हिस्सेदारी खरीदने से रोकने का ये एक तरीका है. यह एक तरह की सीमित अवधि की शेयरहोल्डिंग  अधिकार की योजना है.

'पॉइजन पिल' से क्या फर्क पड़ता है?

पॉयजन पिल (Poison Pill) की वजह से कंपनियों के अतिरिक्त दूसरे लोग शेयर खरीद सकते हैं. वहीं कंपनी को टेकओवर करने वाले के शेयर की कीमत कम होती जाती है और उसके लिए टेकओवर करना और ज्यादा मुश्किल हो जाता है. इस दौरान कंपनी की कीमत भी बढ़ जाती है.

ट्विटर बोर्ड पर कटाक्ष 

एलन मस्क ने अभी हाल ही में ट्विटर बोर्ड पर एक और कटाक्ष करते हुए कहा कि अगर उनका 43 बिलियन डॉलर का अधिग्रहण सफल हो जाता है तो बोर्ड के सदस्यों को 0 रुपये सैलरी मिलेगी. इस मामले में मस्क ने सोमवार को ट्विटर (Twitter) पर ट्वीट करते हुए कहा कि, “अगर मेरी बोली सफल होती है तो बोर्ड की सैलरी 0 डॉलर होगी. इस तरीके से एक सक में 3 मिलियन डॉलर की बचत होगी.” बता दें मस्क 9.2 प्रतिशत की हिस्सेदारी के साथ ट्विटर के सबसे बड़े शेयरहोल्डर हैं.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें: 
OLA-Uber टैक्सी ड्राइवर्स ने दूसरे दिन भी जारी रखी हड़ताल, भविष्य में विरोध-प्रदर्शन के प्लान की करेंगे आज घोषणा

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement