Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

EPF खाताधारक अब जोड़ सकेंगे नॉमिनी, यहां जानें पूरी प्रक्रिया

EPF मेंबर्स के लिए खुशखबरी है. अब आप जितने चाहे उतने नॉमिनी को अपने खाते में जोड़ सकते हैं.

EPF खाताधारक अब जोड़ सकेंगे नॉमिनी, यहां जानें पूरी प्रक्रिया
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अगर आप नौकरी करते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. अब EPF मेंबर्स कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) की वेबसाइट पर जाकर लॉगिन करके अपना नॉमिनी चुन सकते हैं. आप यह काम खुद से ऑनलाइन कर सकते हैं. खास बात यह है कि अब खाताधारक जितनी बार चाहें उतनी बार नॉमिनी का नाम बदल सकते हैं. EPFO ने इस बारे में ट्वीट कर जानकारी दी और कहा कि सब्सक्राइबर्स अपने परिवार को सोशल सिक्योरिटी देने के लिए ई-नॉमिनेशन को भरना चाहिए.

ऑनलाइन नॉमिनी का नाम जोड़ें

ऑनलाइन नॉमिनेशन को भरने के लिए सब्सक्राइबर्स को EPFO की वेबसाइट epfindia.gov.in पर जाना होगा. इसके बाद आप सर्विस ऑप्शन में जाएं और ड्रॉपडाउन में फॉर एम्प्लॉयज को चुनें. इसके बाद UAN/online service (OCT/OCTP) पर क्लिक करें. अब अपने UAN और पासवर्ड के साथ लॉगिन करें. इसके बाद ऐड फैमिली डिटेल्स पर क्लिक करें. इसमें नॉमिनेशन डिटेल्स पर क्लिक कर साझा किए जाने वाले टोटल अमाउंट भरें.

इसके बाद सेव EPF नॉमिनेशन पर क्लिक करें. OTP जेनरेट करने के लिए अब ई-साइन पर क्लिक करें. अब सब्सक्राइबर के आधार कार्ड से लिंक्ड मोबाइल नंबर पर ओटीपी भेजा जाएगा. ओटीपी को सबमिट करने के बाद आपका ई-नॉमिनेशन रजिस्टर्ड हो जायेगा. इसमें एक से ज्यादा नॉमिनी को जोड़ा जा सकता है.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें:  Sovereign Gold Bond: सरकार दे रही सस्ते में सोना खरीदने का मौका, 28 फरवरी को खुलेगा

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement