Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Facebook अब दे रहा बिजनेस लोन, ऐसे करें अप्लाई

बिजनेस शुरू करने अब आपको बैंक से लोन लेने की जरुरत शायद ना पड़े. सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म Facebook अब आसान शर्तों पर 50 लाख तक का लोन दे रहा है.

Facebook अब दे रहा बिजनेस लोन, ऐसे करें अप्लाई
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: बिजनेस के लिए लोन लेने की जरुरत हो तो हम अक्सर बैंक या NBFC जैसी संस्थाओं से मदद मांगते हैं. क्या कभी आपने यह सुना है कि आपका प्रिय सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म भी इस बाबत आपकी मदद कर सकता है? 
फेसबुक ने एक ऐसी ही शुरुआत की है. Facebook पर अगर आप कोई स्मॉल बिजनेस करते हैं तो यह आपको 50 लाख रुपये तक का लोन दे सकता है. यह लोन फिलहाल देश के 300 से ज्यादा शहरों में मिल रहा है. जानिए, कैसे आप इस सुविधा का लाभ उठा सकते है.

Small Business loan के लिए फेसबुक का इस्तेमाल 

Facebook अब सिर्फ चैटिंग या एक-दूसरे से जुड़ने भर की जगह नहीं रह गई है. आज के समय में Facebook व्यापार करके अच्छा मुनाफा कमाने का प्लेटफ़ॉर्म भी बनता जा रहा है. इसके जरिए लोग स्मॉल बिजनेस कर रहे हैं और उसे देखते हुए Facebook ने Small Business Loans Initiative शुरू किया है. गौरतलब है कि Facebook की मालिक कंपनी Meta या Facebook स्वयं यह लोन नहीं देते हैं. इसके लिए उसने Indifi के साथ पार्टनरशिप की है.

facebook

कहां करना होगा अप्लाई?

Small Business loan के लिए आप Small Business Loans Initiative पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इस लोन को पाने के लिए जरूरी है कि आप Meta या Facebook से जुड़ी किसी भी ऐप पर अपने बिजनेस का एडवरटाइजमेंट का कम से कम 6 महीने से कर रहे हों. इन जरुरतों को पूरा करने पर आप आसानी से लोन लेने के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

कितना लोन मिलेगा?

Facebook पर लोन अप्लाई करने से आपको 2 लाख रुपये से लेकर 50 लाख रुपये तक का लोन मिल सकता है. लोन मंजूर होने पर आपके खाते में 3 दिन के अंदर पैसे आ जाएंगे. इस लोन के लिए आपको कुछ भी गिरवी रखने की जरुरत नही है. साथ ही लोन के लिए पहले से ही ब्याज दर तय है. मिलने वाली राशि पर आपको 17 से 20 प्रतिशत वार्षिक ब्याज देना होगा. महिला उद्यमियों को ब्याज दर पर 0.2% की छूट मिलेगी. आपका लोन अप्रूव हो जाता है तो सिर्फ एक दिन में कन्फर्मेशन मिल जाएगा. बाकी डाक्यूमेंट्स का काम सिर्फ तीन दिन के भीतर हो जाएगा.

यह भी पढ़ें:  भारत में तेजी के साथ बढ़ रहा Apple का मार्केट, बिक्री बढ़कर 2.3 मिलियन यूनिट हुई

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement