Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Fact Check: पीएम योजना के नाम पर ठगी, जानिए क्या है पूरा सच

अगर आप पीएम योजना का लाभ उठाते हैं तो यह खबर आपको जरुर पढ़नी चाहिए जिससे आप ठगी का शिकार होने से बच सकें.

Fact Check: पीएम योजना के नाम पर ठगी, जानिए क्या है पूरा सच

पीएम योजना

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पीएम योजना के तहत बहुत सी योजनाएं हैं जो लाभार्थियों को लाभ देती हैं. अब इसी योजना के नाम पर एक मैसेज तेजी के साथ वायरल हो रहा है. इस मैसेज में दावा किया जा रहा है कि पीएम योजना के तहत आधार कार्ड से लोन का लाभ दिया जाएगा. अगर आपके पास भी ऐसा कोई भी मैसेज आया है या आता है तो संभल जाइए क्योंकि आप धोखाधड़ी के शिकार हो सकते हैं. यह मैसेज ठगी के मामले से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है. इस मैसेज को लेकर PIB Fact Check ने ट्वीट कर जानकारी दी है. PIB Fact Check का कहना है कि पीएम योजना के नाम पर आधार कार्ड (Aadhar Card) से लोन देने का मैसेज ठगी का मामला हो सकता है. इसलिए ऐसे मैसेज से सतर्क रहें और शेयर ना करें.

2 प्रतिशत ब्याज पर मिल रहा लोन 

 वायरल हो रहे मैसेज पर PIB Fact Check का कहना है कि मैसेज में कहा जा रहा है कि ‘PM योजना से आधार कार्ड लोन लें. 2 प्रतिशत सालाना ब्याज 50 प्रतिशत ब्याज माफ.’ फिलहाल PIB Fact Check ने इस मैसेज को लेकर Fake Alert जारी कर दिया है. साथ ही यह भी कहा है कि पीएम योजना के तहत आधार कार्ड से लोन देने का दावा फर्जी है.

गौरतलब है कि इससे पहले भी PIB Fact Check ने बहुत से वेबसाइटों की पोल खोली है. 

PIB Fact Check क्या है?

केंद्र सरकार की पॉलिसी/योजना/डिपार्टमेंट/मिनिस्ट्री को लेकर गलत सूचना को रोकने के लिए PIB Fact Check काम करता है. सरकार या योजना से जुड़ी ऐसी कोई भी खबर गलत है या सही को जानने के लिए PIB Fact Check की हेल्प ली जाती है. अगर आपके पास कोई सरकारी मैसेज आता है और आपको संदेह है तो आप खबर का स्क्रीनशॉट, ट्वीट, फेसबुक पोस्ट या यूआरएल (URL) वॉट्सऐप नंबर 918799711259 पर भेज सकते हैं. इसके अलावा आप ईमेल करने के लिए pibfactcheck@gmail.com का इस्तेमाल कर सकते हैं.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें: 
मच्छरों से हो गए हैं परेशान, तो ले आइए ये 'Mosquito Killer Machine'

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement