Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बालकनी में टकराई आंखें, डेट पर दीदार, शादी के बाद कपल ने बनाया ₹12,800 का कारोबार

इश्क के बारे में बड़े-बुजुर्गों के ख्याल अच्छे नहीं रहे हैं. उन्हें लगता है कि बच्चे इश्क करके बिगड़ जाएंगे. इस कपल को जब प्यार हुआ तो हजारों करोड़ का कारोबार हो गया. पढ़ें दिलचस्प लव स्टोरी.

बालकनी में टकराई आंखें, डेट पर दीदार, शादी के बाद कपल ने बनाया ₹12,800 का कारोबार

Ghazal Alagh और Varun Alagh.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: किसी को प्यार हो जाए और व्यापार भी चल पड़े, ऐसा कम होता है. लोग मानते हैं कि एक बार आशिक हुए तो फिर कुछ न होने लायक रह जाएंगे. बूढ़े-बुजुर्गों की इस सोच को धता बताते हुए एक कपल ने कामयाबी की ऐसी शानदार कहानी लिखी है, जिसे पढ़कर आपको भी यकीन हो जाएगा कि इश्क में इंसान कुछ भी कर सकता है.
वरुण अलघ और गजल अलघ की लव स्टोरी कुछ ऐसी ही है. दोनों पड़ोसी थे, प्यार किया, साथ कारोबार किया और अब करोड़पति बन गए. दोनों की लव स्टोरी यही बताती है कि इश्क में कायनात हिला देने की ताकत होती है. 

छज्जे पर हुआ प्यार, ऐसे बढ़ाया कारोबार
गजल और वरुण कपल बनने से पहले पड़ोसी थे. छज्जे-छज्जे से आंखें टकराईं, बातचीत हुई तो दोनों इक-दूजे पर दिल हार बैठे. प्यार हुआ तो साथ मिलकर कारोबार चला लिया. अब इनके पास हजार करोड़ की एक कंपनी है. गजल होनासा (Honasa) कंज्युमर प्राइवेट लिमिटेड की सह संस्थापक हैं. इस कंपनी के बड़े ब्रांड मामाअर्थ और द डर्मा कंपनी है. यह कंपनी देखते-देखते एक चाइल्ड केयर प्रोडक्ट्स बनाने वाली अग्रणी कंपनी बनती जा रही है.

इसे भी पढ़ें- अनाथालय में परवरिश, 16 की उम्र में जबरन शादी, अब करोड़ों की नेटवर्थ, कौन हैं ये बिजनेस टाइकून

शादी होते ही बदल गई जिंदगी
वरुण का कहना है कि उनकी कंपनी सिर्फ इसलिए हिट हुई क्योंकि उन्होंने अपने प्यार से शादी कर ली. गजल और वरुण दोनों हरियाणा के गुरुग्राम के रहने वाले हैं. वरुण, गजल के रिश्तेदार की पड़ोसी थीं. अक्सर वे उन्हें बालकनी से देखते थे. धीरे-धीरे एक-दूसरे से इन्हें प्यार हो गया. यहीं से लव स्टोरी की शुरुआत हुई. दोनों ने लंबे समय तक एक-दूसरे को डेट किया फिर जीवनसाथी बनने का फैसला किया. दोनों ने एक-दूसरे को समझने के लिए एक लंबा वक्त लिया.

पहले जीभर डेटिंग, फिर रचाई शादी
सालों की डेटिंग के बाद, ग़ज़ल और वरुण ने 2011 में शादी कर ली. उनके पहले बच्चे, अगस्त्य का जन्म 2014 में हुआ था. अगस्त्य को एक्जिमा नाम की एक स्किन डिजीज है. उनकी त्वचा में खुजली और सूखापन बना रहता है. जब इस कपल ने अपने बच्चे के लिए स्किन प्रोडक्ट्स की तलाश शुरू की तो पता चला कि मार्केट में बिक रहे ज्यादातर प्रोडक्ट्स बेहद टॉक्सिक हैं जिनका त्वचा पर बुरा असर पड़ सकता है.

इसे भी पढ़ें- क्या सुधा मूर्ति राजनीति में होंगी शामिल? नारायण मूर्ति की पत्नी ने कही ये बात

कैसे शुरू हुई मामाअर्थ कंपनी?
मजबूरन वे अमेरिका से ऐसे प्रोडक्ट्स मंगाने लगे. यह उन्हें बेहद महंगा पड़ रहा था. गजल ने मामाअर्थ शुरू करने की फैसला किया. वरुण ने साल 2016 में होनासा कंज्युमर प्राइवेट लिमिटेड की नींव रखी. इसका ही एक ब्रांड मामाअर्थ है. इस कंपनी का दावा है कि इसके प्रोडक्ट्स केमिकल से दूर होते हैं, इन्हें पेड़-पौधों से मिलने वाले उत्पादों से तैयार किया जाता है. यह कंपनी कई उत्पाद बनाती है. 

अब करोड़ों का कारोबार कर रही ये कंपनी
होनासा कंज्यूमर कंपनी मामाअर्थ के अलावा भी कई नॉन टॉक्सिक चाइल्ड केयर प्रोडक्ट्स बनाती है. गजल अलघ इस कंपनी की सीईओ और संह संस्थापक हैं. सितंबर के महीने में इस कंपनी ने करीब 30 करोड़ रुपये की कमाई की थी. इस कंपनी का सालाना ग्रोथ 90 फीसदी से ज्यादा है. इसी तिमाही के दौरान कंपनी का राजस्व करीब 21% बढ़कर 496 करोड़ रुपये तक पहुंच गया. पिछले महीने में कंपनी के शेयरों में 26% ज्यादा इजाफा हुआ है. 15 दिसंबर, 2023 को सुबह लगभग 9:30 बजे शेयर की कीमत 399 रुपये के आसपास थी. दोनों का प्यार सफलता की नई कहानी लिख रहा है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement