Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Anil Ambani की कंपनी की नीलामी में लगाई दिग्गजों ने बोली, शेयर्स में बड़े उछाल की संभावना

अनिल अंबानी की कंपनी RBI ने बेचने की तैयारी कर ली है जिसके लिए Adani तक ने बोली लगाई है.

Anil Ambani की कंपनी की नीलामी में लगाई दिग्गजों ने बोली, शेयर्स में बड़े उछाल की संभावना
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शुमार मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के भाई अनिल अंबानी (Anil Ambani) की कंपनी रिलायंस कैपिटल लिमिटेड (Reliance Capital Limited) की नीलामी शुरू हो चुकी है. कर्ज में डूबी उनकी कंपनी रिलायंस कैपिटल को खरीदने के लिए कई दिग्गजों ने बोली लगाई है. वहीं बोली जमा करने की आखिरी तारीख 25 मार्च कर दी गई है. ऐसे में संभावनाएं हैं कि कंपनी के स्थिर शेयर्स में भारी उछाल देखा जा सकता है.

दिग्गजों ने दिखाई है दिलचस्पी

खबरें हैं कि अंबानी की इस कंपनी को खरीदने के लिए  गौतम अडानी की कंपनी अडानी फाइनेंशियल सर्विसेज, KKR, पीरामल फाइनेंस और पूनावाला फाइनेंस सहित 14 प्रमुख कंपनियों ने  दिलचस्पी दिखाई है. वहीं रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से कंपनी की बिक्री सुनिश्चित करने के लिए एक एडमिनिस्ट्रेटर भी नियुक्त किया गया है. आपको बता दें कि RBI ने 29 नवंबर को रिलायंस कैपिटल (Reliance Capital) के बोर्ड को गवर्नेंस में कमी और पेमेंट डिफॉल्ट (Payment Default) के कारण भंग कर दिया था.

सूत्रों ने बताया कि ज्यादातर बोली लगाने वालों ने पूरी कंपनी के लिए बोली लगाई है. रिजर्व बैंक ने बैंक ऑफ महाराष्ट्र के पूर्व कार्यकारी निदेशक नागेश्वर राव वाई को इस गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी का प्रशासक नियुक्ति किया था. इससे पहले इसी साल फरवरी में रिजर्व बैंक द्वारा नियुक्त प्रशासक ने रिलायंस कैपिटल के रुचि पत्र आमंत्रित किए थे.

शेयर्स में दिख रहा है उछाल

जानकारी के मुताबिक सितंबर 2021 में रिलायंस कैपिटल ने अपने एनुअल जनरल मीटिंग में शेयर होल्डर्स को बताया था कि कंपनी पर कुल कर्ज 40 हजार करोड़ रुपये का है. वहीं दिसंबर तिमाही में कंपनी का नुक़सान घटकर 1759 करोड़ रुपए हो गया था.

यह भी पढ़ें- Paytm के सीईओ Vijay Shekhar Sharma की हुई थी गिरफ्तारी, फिर बेल पर हुए रिहा, जानिए क्या था पूरा मामला

खास बात यह है कि रिलायंस कैपिटल के शेयरों की खरीदारी लगातार बढ़ रही है. इस दिवालिया कंपनी को खरीदने के लिए जैसे-जैसे बड़े नाम सामने आए वैसे-वैसे शेयरों में भी तेजी देखी गई है. रिलायंस कैपिटल लिमिटेड के शेयर पिछले पांच कारोबारी सत्र में 10.93% उछल चुका है.

यह भी पढ़ें- Post Office: एक अप्रैल से बदल जाएंगे ये नियम, ध्यान नहीं दिया तो हो सकती है परेशानी

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement