Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cryptocurrency में बढ़िया रिटर्न देख करना चाहते हैं Invest तो पहले जान लें काम की ये बातें

Cryptocurrency में बेहतर रिटर्न की वजह से लोगों में निवेश का रुझान काफी तेजी से बढ़ रहा है. निवेश से पहले कुछ सावधानियां जरूर रखनी चाहिए.

Cryptocurrency में बढ़िया रिटर्न देख करना चाहते हैं Invest तो पहले जान लें काम की ये बातें

investment in bitcoin

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पिछले कुछ सालों में क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) में निवेश के लिए जबरदस्त क्रेज देखने को मिला है. बेहतर रिटर्न और मुनाफे की उम्मीद में लोग क्रिप्टो में निवेश करना पसंद कर रहे हैं. हालांकि, रिटर्न के साथ कुछ रिस्क भी जुड़े हैं. इसलिए, हमारे एक्सपर्ट अर्जुन विजय (Arjun Vijay) से जानें कि क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करते हुए किन बातों का ध्यान रखना चाहिए.

लार्ज कैप से करें शुरुआत

अर्जुन ने क्रिप्टोकरेंसी में निवेश के बारे में कहा, 'मेरा सुझाव है कि शुरुआत हमेशा लार्ज कैप से करनी चाहिए. लार्ज कैप में निवेश आपको कम नुकसान पहुंचाता है.' 

अर्जुन विजय

पढ़ें: Cryptocurrency: पिछले 24 घंटों में 500% से ऊपर का आया उछाल, यहां जानें

लार्ज कैप में होती है गलती की कम गुंजाइश
लार्ज कैप में रिस्क कम होता है. जैसे कि इन्फोसिस, टीसीएस वगैरह से निवेश की शुरुआत इसलिए दी जाती है. हमारे एक्सपर्टी की भी सलाह है कि क्रिप्टोकरेंसी में बिटकॉइन (Bitcoin) , Ether वगैरह के कॉइन खरीदने से शुरुआत करनी चाहिए. लार्ज कैप अगर नीचे जाता है तो ऊपर भी चला जाता है.

पढ़ें: Investment Planning: अपनी Needs को पूरा करने के लिए इन टिप्स को फॉलो करें!

क्रिप्टोकरेंसी निवेश है, मंहगाई से नहीं जोड़ना चाहिए 
अर्जुन विजय ने क्रिप्टोकरेंसी के महंगे होने के सवालों पर भी अपनी राय दी. उन्होंने कहा कि एक ग्राम गोल्ड की कीमत 3,000 से अधिक है जबकि आयरन बहुत सस्ता है. ऐसे में हम निवेश के लिए आयरन नहीं, गोल्ड ही खरीदते हैं. यही बात क्रिप्टोकरेंसी पर भी लागू होती है. उन्होंने यह भी कहा कि महंगा होने पर भी बिटकॉइन से ही शुरुआत करनी चाहिए.

(अर्जुन विजय जियोटस क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज के को-फाउंडर और सीओओ हैं. यह रिपोर्ट उनसे बातचीत के आधार पर तैयार की गई है.)

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement