Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bank Alert: भयंकर वित्तीय संकट में आया यह सरकारी बैंक, आपका भी है इसमें अकाउंट तो हो जाएं सावधान!

Central Banks Of India को लेकर न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने एक बड़ा खुलासा किया है जिसके तहत देश में करीब 600 ब्रांच बंद होने वाली है.

Bank Alert: भयंकर वित्तीय संकट में आया यह सरकारी बैंक, आपका भी है इसमें अकाउंट तो हो जाएं सावधान!
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: यह ऐसा दौर है जब देश आर्थिक मंदी का सामना कर रहा है जिसके चलते सरकारी बैंकों की हालत भी खस्ताहाल ही हैं. ऐसे में लगातार बैंकों की स्थिति को सुधारने के लिए सरकार कदम उठा रही हैं. ऐसे में अगर आपका खाता भी पब्‍ल‍िक सेक्‍टर के सेंट्रल बैंक ऑफ‍ इंड‍िया (Central Bank OF India) में है तो यह खबर आपके ल‍िए बेहद जरूरी है. बैंक की वित्तीय स्थिति हाल के दिनों में कुछ खास नहीं है. इसके चलते अब बैंक अपनी फाइनेंश‍ियल कंडीशन को बेहतर करने के ल‍िए बैंक की तरफ से बड़ी संख्‍या में शाखाओं को बंद करने का प्‍लान कर रहा है.

बड़े कदम उठा रहा है बैंक

दरअसल, समाचार एजेंसी रायटर्स के अनुसार बैंक की देशभर में मौजूद 13 प्रत‍िशत शाखाओं को बंद करने का प्‍लान बना रहा है. आपको बता दें कि बैंक मार्च 2023 तक देशभर में मौजूद अपनी करीब 600 शाखाओं को बंद करने या नुकसान में चल रहीं ब्रांच का विलय करने पर विचार कर रहा है. आपको बता दें Central Bank Of India की देशभर में 4,594 शाखाएं हैं.

सबसे खराब वित्तीय स्थिति में है Bank

गौरतलब है क‍ि साल 2017 में Central Bank OF India समेत कई बैंकों को RBI के प्रॉम्पट करेक्टिव एक्शन (PCA) लिस्ट में डाला गया था. इस ल‍िस्‍ट में खराब वित्तीय हालत से गुजरने वाले बैंकों को डाला जाता है. ऐसे में बैंक लगाता अपनी वित्तीय स्थिति को सुधारने के लिए प्रयासरत रहा है. Central Bank OF India को लेकर बड़े कदम उठाने का कारण यह भी माना जा रहा है कि क्योंकि इस बैंकं को छोड़कर अन्य सभी बैंक पीसीए (PCA) ल‍िस्‍ट से बहार आ गए है. लेक‍िन व‍ित्‍तीय स्‍थ‍ित‍ि में सुधार नहीं होने से सेंट्रल बैंक इस ल‍िस्‍ट में ही रह गया.

Xiaomi Super Sale: शुरू हुई शाओमी की सुपर सेल, इन गैजेट्स पर मिल रहा है जबरदस्त डिस्काउंट

ऐसे में बैंक की आर्थ‍िक स्‍थ‍ित‍ि में सुधार लाने के मकसद से 13 प्रत‍िशत ब्रांच बंद करने पर व‍िचार क‍िया जा रहा है और यह बैंक द्वारा बड़ा फैसला लिए जाने का अहम कारण है. 

Repo Rate Increase: रेपो रेट में इजाफे के बाद इन तीन बैंकों ने बढ़ाईं ब्याज दरें, Loan लेना हुआ महंगा

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement