Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PNG और CNG के दामों में हुई भारी बढ़ोतरी, मुंबई में आम आदमी पर महंगाई का डबल अटैक

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच अब मुंबई में सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में भारी बढ़ोतरी हुई है.

PNG और CNG के दामों में हुई भारी बढ़ोतरी, मुंबई में आम आदमी पर महंगाई का डबल अटैक
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी:  देश में महंगाई अपने चरम पर पहुंच रही है. आम आदमी को प्रतिदिन महंगाई का झटका लग रहा है. आज जहां पेट्रोल-डीजल के दामों (Petrol-Diesel Price) में 14वीं बार दाम बढ़े हैं. वहीं अब मुंबई में सीएनजी और पीएनजी (CNG-PNG Price) के दामों में भी भारी बढ़ोतरी हो गई है. इसके चलते मुंबईकरों को महंगाई का एक बड़ा झटका लगा है. महानगर गैस लिमिटेड (Mahanagar Gas Limited) ने सीएनजी के दामों में 7 रुपये प्रति किलोग्राम और पीएनजी में 5 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी हुई है. ये कीमतें आज से लागू हो गई है. 

क्या है बढ़ी हुईं कीमतें

देश में सबसे ज्यादा पेट्रोल-डीजल की कीमतें मुंबई में ही है जो कि 118 रुपये के पार जा चुकी हैं. वहीं  डीजल भी शतक मारने वाला है. इन सबके बीच महानगर गैस लिमिटेड ने सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में भी महंगाई बढ़ा दी है. नए रेट के मुताबिक अब मुंबईकरों को एक किलो-सीएनजी के लिए 67 रुपये और एक किलो पीएनजी के लिए 41 रुपये चुकाने होंगे. यह आम आदमी के लिए एक बहुत बड़ा झटका है. 

Indian Railways: अब इस रूट पर लेट नहीं होंगी ट्रेने, रेल यात्रियों को मिलेगी बड़ी राहत

राज्य सरकार की राहत भी बेअसर

गौरतलब है कि राज्य सरकार ने आम आदमी को राहत देने के लिए वैट में कटौती कर दी थी लेकिन अब कंपनी ने  गैस की कीमतों में बढ़ोतरी करते हुए नए रेट जारी कर दिए हैं. ऐसे में मुंबईकरों को मिलने वाली इस राहत पर ब्रेक लग गया है. चार दिन पहले ही राज्य सरकार ने  सीएनजी की कीमतों में 7 रुपये और पीएनजी की कीमतों में 4 रुपये की कटौती की थी लेकिन यह फायदा लोगों को ज्यादा दिन तक नहीं हो सका है. 

नहीं थम रही Petrol-Diesel की कीमतें, 16 दिनों में हुआ 10 रुपये से ज्यादा का इजाफा

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement