Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सस्ते में चाहिए Petrol-Diesel तो अपने मोबाइल में तुरंत डाउनलोड करिए ये ऐप्स

पेट्रोल-डीजल की तेजी से बढ़ती कीमतों के बीच आप आसानी सस्ता ईंधन खरीद सकते हैं. इसके लिए आपको कुछ खास सुझावों का पालन करना होगा.

सस्ते में चाहिए Petrol-Diesel तो अपने मोबाइल में तुरंत डाउनलोड करिए ये ऐप्स
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आज पिछले 16 दिनों में 14 वीं  बार पेट्रोल-डीजल की कीमतों (Petrol-Diesel Price) में 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. इसके साथ ही दिल्ली में पेट्रोल-डीजल की कीमतें 10 रुपये तक बढ़ गईं है. ऐसे में लोगों को महंगाई की जबरदस्त मार पड़ रही है. वहीं इसमें सबसे बड़ी दिक्कत उन लोगों के लिए हैं जो कि प्रतिदिन वाहनों का प्रयोग करते हैं. ऐसे में यदि आप सस्ते में पेट्रोल-डीजल भरवाना चाहते हैं तो आपके लिए कुछ जुगाड़ अपनाए जा सकते हैं. 

कैसे भरवाएं सस्ता पेट्रोल-डीजल

दरअसल, पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच यदि आप चाहते हैं कि आप सस्ते में पेट्रोल-डीजल खरीद सकें तो हम आपके लिए आज कुछ मोबाइल ऐप्स की जानकारी लेकर आए हैं जिनके जरिए आप पेट्रोल-डीजल भरवाने पर बड़ा फायदा उठा सकते है. 

MapMyFuel App: इस ऐप से आप Petrol-Diesel के साथ-साथ CNG के दामों का भी पता लगा सकते हैं. इसमें आईओसीएल (IOCL), एचपीसीएल (HPCL), बीपीसीएल (BPCL), रिलायंस पेट्रोलियम (Reliance Petroleum), एस्सार पेट्रोलियम (Essar Petroleum) और शेल इंडिया (Shell India) के तहत आने वाले पेट्रोल पम्प्स शामिल हैं. ये एक क्राउडसोर्स्ड ऐप है जहां लोग एक दूसरे को पेट्रोल, डीजल और सीएनजी के दामों के बारे में बताते हैं और यह भी पता चल जाता है कि आखिर किस इलाके में तेल सस्ता मिल रही है.

SmartDrive App:  इससे भी आप पता लगा सकते हैं कि आपके आस-पास के कौन से पेट्रोल स्टेशन से आप कम कीमत में Petrol-Diesel ले सकते हैं. आपको बता दें कि यह ऐप BPCL का ऐप है जो आपको पेट्रोल और डीजल की हर दिन की कीमत, आस-पास के पेट्रोल पम्प्स की लोकेशन और वहां मिलने वाले Petrol-Diesel के दामों के बारे में बताता है जो कि आपके लिए मददगार साबित हो सकता है.  

Fuel@IOC App: इसी तरह से आप Petrol-Diesel की कीमतों को लाइव चेक कर सकते हैं. इस ऐप पर Petrol-Diesel की कीमतों को चेक करने के लिए आपको इसे डाउनलोड करने के बाद यहां अकाउंट बनाना होगा. इसके बाद आप ऐप में दिए ‘लोकेट अस’ टैब की मदद से मैप पर अपने आस-पास के पेट्रोल पम्प्स के बारे में पता लगा सकेंगे और ये भी जान पाएंगे कि कहां आपको कम कीमत में Petrol-Diesel मिल जाएगा. इस ऐप को iOS और एंड्रॉयड यूजर्स, दोनों डाउनलोड कर सकते हैं. 

PM Kisan Yojna के किसानों को लगा बड़ा झटका, केंद्र ने सस्पेंड कर दी यह अहम सर्विस

आज के वक्त में जब महंगाई अपने चरम पर हैं तो ये ऐप्स आपके लिए पैसे बचाने के लिए बड़े मददगार साबित हो सकते हैं क्योंकि आप इसके जरिए ये पता कर सकते हैं आपके इलाके में कहां सबसे सस्ता तेल मिल रहा है और फिर आप उसी स्टेशन से पेट्रोल-डीजल भरवा सकते हैं. 

Milk Price: महंगाई की मार के बीच फिर बढ़ेंगे दूध के दाम! Amul के एमडी ने किया बड़ा ऐलान

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement