Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Railway ने आज रद्द की 221 ट्रेनें, 19 को किया गया डायवर्ट, कहीं आपका भी रिजर्वेशन तो नहीं?

रेलवे ने कई ट्रेनों को कैंसिल, डायवर्ट और रिशेड्यूल किया गया है. इसके पीछे पटरियों के मरम्मत को प्रमुख कारण बताया जा रहा है.

Railway ने आज रद्द की 221 ट्रेनें, 19 को किया गया डायवर्ट, कहीं आपका भी रिजर्वेशन तो नहीं?

प्लेटफॉर्म टिकट आपकी मुश्किलें आसान कर सकता है. (सांकेतिक तस्वीर-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः रेलवे (Indian Railway) ने आज यानी 29 मार्च को कई ट्रेनें कैंसल की है. अगर आप भी आज कहीं यात्रा करने की सोच रहे हैं तो घर से निकलने से पहले रूट जरूर चेक कर लें. कई बार अलग-अलग कारणों से रेलवे को ट्रेनों को कैंसिल करने का फैसला लेना पड़ता है. इस कारण यात्रियों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ता है.  .

221 ट्रेनें की कैंसिल
आज कुल 7 ट्रेनों को रिशेड्यूल किया गया है. रिशेड्यूल ट्रेनों में पटना से चलने वाली पटना दीनदयाल स्टेशन जाने वाली ट्रेन (03203), कटिहार-राधिकापुर एक्सप्रेस (05727), पटना-जम्मू तवी एक्सप्रेस (12355), सहरसा-पटना एक्सप्रेस (12567) समेत 7 ट्रेनें शामिल हैं. इसके अलावा आज 221 ट्रेनों को रेलवे ने कैंसिल किया है. वहीं 19 ट्रेनों को डायवर्ट भी किया गया है. अगर आप भी आज के कैंसिल, रिशेड्यूल और डायवर्ट ट्रेनों की लिस्ट चेक करना चाहते हैं तो आपके पास एक स्मार्टफोन और उसमें इंटरनेट कनेक्शन की सुविधा होनी चाहिए. 

यह भी पढ़ेंः Bharat Bandh Day 2: हड़ताल का आज दूसरा दिन, ATM समेत इन सेवाओं पर पड़ सकता है असर

क्यों किया गया रद्द
ट्रेन के कैंसल और उनके रूट में बदलाव के पीछे पटरियों की मरम्मत को सबसे बड़ी वजह बताया जा रहा है. रेल पटरियों की मरम्मत के कारण बड़ी संख्या में ट्रेनों को कैंसिल, डायवर्ट और रिशेड्यूल किया जाता है. 

कैसे चेक करें डायवर्ट, कैंसिल और रिशेड्यूल ट्रेनों की लिस्ट
डायवर्ट, कैंसिल और रिशेड्यूल ट्रेनों की लिस्ट चेक करने के लिए सबसे पहले enquiry.indianrail.gov.in/mntes/ की वेबसाइट पर विजिट करें. इसके बाद Exceptional Trains पर क्लिक करें. यहां आपको कैंसिल,रिशेडयूल और डायवर्ट ट्रेनों की लिस्ट मिल जाएगी.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement