Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

LIC IPO: अप्रैल के अंत में आ सकता है देश का सबसे बड़ा आईपीओ, अधिकारियों ने दिए बड़े संकेत

एलआईसी का आईपीओ 25 से 29 अप्रैल के बीच खुल सकता है. इस आईपीओ का निवेशकों को लंबे वक्त से इंतजार था.

LIC IPO: अप्रैल के अंत में आ सकता है देश का सबसे बड़ा आईपीओ, अधिकारियों ने दिए बड़े संकेत
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पिछले कुछ दिनों से निवेशकों के मन में एक ही सवाल है कि देश की सबसे बड़ी इंश्योरेंस कंपनी एलआईसी (LIC) का आईपीओ (IPO) कब आएगा लेकिन अब खबरें हैं कि जल्द ही कंपनी अपना आईपीओ ला सकती है. एक एक्सक्लूसिव रिपोर्ट के अनुसार कंपनी 25 से 29 अप्रैल के बीच अपने आईपीओ का ऐलान कर सकती है. वहीं संभावनाएं हैं कि 13 अप्रैल को कंपनी SEBI में कंपनी अपना RHP (रेड हेरिंग प्रोसपेक्टस) फाइल कर सकती है.

कल फाइल हो सकती है RHP

दरअसल ज़ी बिजनेस की एक एक्सक्लूसिव खबर सामने आई है जिसके मुताबिक कल सरकार सेबी (सिक्योरिटी एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया) में एलआईसी आईपीओ के लिए RHP फाइल कर सकती है और ऐसा माना जा रहा है कि ये आईपीओ 25-29 अप्रैल के बीच कभी भी आ सकता है. आपको बता दें कि सरकार मार्च में ही एलआईसी का आईपीओ लाने वाली थी लेकिन यूक्रेन और रूस के बीच चल रहे विवाद की वजह से सरकार ने अपने फैसले को थोड़ा टाल दिया था.

सरकार बेच रही है हिस्सेदारी

गौरतलब है कि अब यूक्रेन और रूस के बीच स्थिति पहले से थोड़ी ठीक है. ऐसे में सरकार जल्द एलआईसी के आईपीओ को लाने की कवायद में जुट गई है. जानकारी के मुताबिक सरकार एलआईपी आईपीओ (LIC IPO) के जरिए  5 से 6.5 फीसदी की हिस्सेदारी बेच सकती है. एलआईसी आईपीओ के जरिए सरकार की योजना 50,000 से 60,000 करोड़ रुपए जुटाने की है. 

इस IPO में जिसने किया निवेश साल भर में ही बन गया करोड़पति

गौरतलब है कि LIC का यह पब्लिक इश्यू के भारतीय शेयर मार्केट के इतिहास में सबसे बड़े आईपीओ होगा. इसके बाद एलआईसी की मार्केट वैल्यू रिलायंस और टीसीएस जैसी टॉप कंपनियों के बराबर होगी. जीवन बीमा निगम (LIC) के IPO के माध्यम से सरकार ने चालू वित्त वर्ष में 60,000 करोड़ रुपये से अधिक जुटाने का लक्ष्य रखा गया है. 

ये है देश का पहला Unicorn Couple, खड़े किए दो स्टार्टअप और अब लाएंगे IPO

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement