Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

LIC में सरकार 3.5 फीसदी हिस्सेदारी बेचेगी, IPO से 21,000 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद

अपने IPO के लिए LIC की तरफ से बुधवार तक बाजार नियामक सेबी के पास अंतिम मंजूरी की अर्जी दाखिल की जा सकती है.

LIC में सरकार 3.5 फीसदी हिस्सेदारी बेचेगी, IPO से 21,000 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

    डीएनए हिंदी: सार्वजनिक क्षेत्र की बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के अगले महीने आने वाले IPO में सरकार अपनी 3.5 फीसदी हिस्सेदारी बेचेगी. एक अधिकारी ने शनिवार को कहा कि मई के पहले सप्ताह में खुलने वाले IPO के दौरान सरकारी हिस्सेदारी की बिक्री से करीब 21,000 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद है.

    अपने IPO के लिए LIC की तरफ से बुधवार तक बाजार नियामक सेबी के पास अंतिम मंजूरी की अर्जी दाखिल की जा सकती है. इस अधिकारी ने LIC के IPO के संदर्भ में कहा, 'LIC का IPO मई के पहले सप्ताह में बाजार में आने की संभावना है. इस दौरान सरकार LIC में अपनी 3.5 फीसदी हिस्सेदारी की बिक्री करेगी. हालांकि अभी इसके लिए नियामकीय मंजूरी ली जानी है."

    पढ़ें- 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बुरी खबर! DA में बढ़ोतरी में लग सकता है ब्रेक

    LIC ने गत फरवरी में भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (SEBI) के पास IPO का मसौदा दस्तावेज दाखिल किया था. उस समय LIC ने कहा था कि सरकार इस बीमा कंपनी में पांच फीसदी हिस्सेदारी यानी 31.6 करोड़ शेयरों की बिक्री करेगी.

    पढ़ें- घर खरीदने वालों के लिए खुशखबरी, Home Loan पर जबरदस्त ऑफर दे रहा है यह बैंक

    हालांकि, रूस-यूक्रेन युद्ध के कारण शेयर बाजारों में पैदा हुई उठापटक के कारण LIC के IPO को कुछ समय के लिए टाल दिया गया. बदले हुए हालात को देखते हुए ही सरकार को निर्गम का IPO 3.5 प्रतिशत पर लाने के लिए मजबूर होना पड़ा है. अधिकारी ने कहा कि LIC के पॉलिसीधारकों और कर्मचारियों के लिए IPO में आरक्षण, छूट, जारी करने की तारीख और IPO मूल्य के बारे में बुधवार तक पता चल जाएगा.

    इनपुट- भाषा

    गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

    Advertisement

    Live tv

    Advertisement

    पसंदीदा वीडियो

    Advertisement