Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

LIC ने लॉन्च की नई धमाकेदार पॉलिसी, जानिए क्या हैं इसके फायदे

LIC द्वारा लॉन्च की गई यें नई स्कीम मुख्य तौर पर देश की महिलाओं को ध्यान में रखकर शुरू की गई है.

Latest News
LIC ने लॉन्च की नई धमाकेदार पॉलिसी, जानिए क्या हैं इसके फायदे
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः निवेश के मामले में सबसे भरोसेमंद  LIC अपने ग्राहकों के लिए सहज योजनाएं लाती रहती है. लाइफ, हेल्थ और पेंशन से जुड़ी पॉलिसी हमेशा ही लोगों के लिए आकर्षण का विषय रहती हैं. इन सबके बीच LIC अपने निवेशकों के लिए नई  गृह रेखा पॉलिसी लेकर आई है. यह एक नॉन-लिंक्ड, नॉन-पार्टिसिपेटिंग, इंडिविजुअल सेविंग लाइफ इंश्योरेंस प्लान है, जिसमें कंपनी ने ग्राहकों को कई तरह की सुविधाएं दी हैं. खास बात ये है कि कंपनी ने ये योजना महिलाओं को ध्यान में रख कर निकाली है.

कंपनी ने दिए फायदे

LIC ने इस योजना की लॉन्चिंग के साथ ही इसके सर्विसेज से भी लोगों को रूबरू करवा दिया है. कपंनी ने बताया, "धन रेखा प्लान के अंतर्गत पॉलिसी धारक को अर्जित गारंटीकृत एडिशंस के साथ धन-वापसी राशि में कटौती किए बिना पूर्ण बीमा राशि दी जाएगी. छठे पॉलिसी वर्ष से शुरू होकर पॉलिसी अवधि के अंत तक प्रत्येक पॉलिसी वर्ष के अंत में गारंटीड एडिशंस अर्जित किए जा सकेंगे." 

क्या हैं शर्ते 

LIC की इस नई पॉलिसी में न्यूनतम राशि दो लाख रुपये रखी गई है. वहीं अधिकतम राशि की कोई सीमा ही नहीं है. इसके साथ ही कंपनी ने बताया है कि न्यूनतम आयु 90 दिन से लेकर 8 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष से लेकर 55 वर्ष तक की हो सकती है. वहीं इस पॉलिसी के धारक की मौत होती है तो उसके परिवार को आर्थिक मदद भी कंपनी की तरफ से ही दी जाएगी. 

मैचुअरिटी की खास सुविधाएं

LIC ने इस पॉलिसी से जुड़े मैचुअरिटी के मामले में भी लोगों को सहजता प्रदान की है. कंपनी ने बताया, 'एकमुश्त भुगतान प्राप्त करने के बजाय, मैचुअरिटी और डेथ बेनिफिट 5 साल की अवधि में किश्तों में प्राप्त किया जा सकता है. 10 साल, 15 साल या 20 साल के सिंगल या अलग-अलग भुगतान उपलब्ध हैं जिससे निवेशकों को आसानी से  मैचुअरिटी प्राप्त हो सकती है. "
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement