Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जानिए कौन से बैंक दे रहे हैं सबसे सस्ता पर्सनल लोन, क्या हैं ब्याज दरें

पर्सनल लोन के लिए बैंकों ने ग्राहकों के सामने कई सहूलियतें रख दी है. आप भी आसानी से पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं.

Latest News
जानिए कौन से बैंक दे रहे हैं सबसे सस्ता पर्सनल लोन, क्या हैं ब्याज दरें
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः जरूरत से जुड़ी चीजों की पूर्ति एवं बुरी परिस्थितियों के लिए ही लिए लोन को संकटमोचक माना जाता है. इसके विपरीत लोन लेने के दौरान ब्याज एक महत्वपूर्ण बिंदु होता है. इसके विपरीत कई बार लोगों के साथ फ्रॉड भी हो जाता है. लोग यही ढूंढते हैं कि किन बैंकों से वो सबसे सस्ती ब्याज दरों पर आसानी से पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं लेकिन अगर आप भी यही सोच रहे है तो निश्चिंत हो जाइए. हम आपको सस्ते पर्सनल लोन देने वाले बैंकों की विस्तृत जानकारी दे रहे हैं. 

नहीं लग रहा है प्रोसेसिंग चार्ज
 
पर्सनल लोन को लेकर एक खास बात ये है कि इस समय अनेकों बैंक ऐसे हैं जो कि बिना किसी लोन प्रोसेसिंग चार्ज के लोन दे रहे हैं इसके चलते पर्सनल लोन लेने की प्रक्रिया किफायती हो जाती है. वहीं अनेकों बैंक अपने पर्सनल लोन की ब्याज दरों में कटौती कर चुके हैं.

कितनी ब्याज दरों पर पर्सनल लोन 

वर्तमान में कम ब्याज दरों पर पर्सनल लोन देने की बात करें तो यूनियन बैंक अपने ग्राहकों को सबसे सस्ता पर्सनल लोन दे रहा है जो कि 8.90 फीसदी है. कुछ इसी तरह पंजाब नेशनल बैंक और सेंट्रल बैंक भी ग्राहकों को 8.90 प्रतिशत पर पर्सनल लोन दे रहे हैं. वही इन बैंकों की शर्त बस इतनी सी है कि इस कम ब्याज दर पर पर्सनल लोन के लिए आपका क्रेडिट स्कोर 700 अंको से अधिक का होना चाहिए.  

9 फीसदी के करीब ब्याज

वहीं 9 फीसदी के करीब की ब्याज दर की बात करें तो इंडियन बैंक भी ग्राहकों को सस्ता लोन दे रहा है. ये बैंक अपने ग्राहकों को पर्सनल लोन पर 9.05  फीसदी फीसदी का सस्ता ब्याज ले रहा है. इसके अलावा बैंक ऑफ महाराष्ट्र 9.45 फीसदी, पंजाब एंड सिंध बैंक और आईडीबीआई बैंक 9.50 फीसदी की न्यूनतम ब्याज दर से पर्सनल लोन प्रदान कर रहे हैं.

SBI की ये है ब्याज दर

सस्ते पर्सनल लोन के मामले में सबसे अधिक ब्याज स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ले रहा है. इसकी ब्याज दर 9.6 प्रतिशत की है किन्तु खास बात ये है कि SBI अपने लोन लेने वाले ग्राहकों से पर्सनल लोन संबंधी किसी भी प्रकार की प्रोसेसिंग फीस नहीं ले रहा है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement