Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

एक मिस्ड कॉल से घर आएगा LPG सिलेंडर, चुटकियों में होगी बुकिंग

LPG Gas बुकिंग के लिए इंडियन ऑयल एक नया फीचर्स लेकर आया है इसके जरिए आप स्मार्ट तरीके से गैस बुकिंग कर सकते हैं.

Latest News
एक मिस्ड कॉल से घर आएगा LPG सिलेंडर, चुटकियों में होगी बुकिंग
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः  Digital India के दौर में लोगों तक अपनी सर्विसेज पहुंचाने के लिए सार्वजनिक एवं निजी क्षेत्र की कंपनियां तेजी के साथ काम कर रही हैं. ऐसे ही अब लोगों की सिलेंडर बुकिंग से संबंधित परेशानियों को खत्म करने के प्रयास भी किए गए हैं. इसका नतीजा ये है कि अब आप केवल एक मिस्ड कल से ही LPG Gas सिलेंडर की बुकिंग कर सकते हैं. अब ये फीचर कैसे काम करेगा उसे समझने के लिए आपको कुछ विशेष प्रक्रियाओं को पालन करना होगा. 

गैस बुकिंग होगी चुटकियों का खेल

LPG Gas बुकिंग की समस्याओं को लेकर कंपनियां भी लोगों को सुविधाएं देने की कोशिश करती रहती हैं. कुछ ऐसी सर्विस इंडियन ऑयल भी अपने ग्राहकों को देती है. कंपनी के ग्राहकों को LPG Gas बुकिंग के लिए अब किसी प्रकार की परेशानी झेलने की जरूरत नहीं है क्योंकि वो अपने  ग्राहकों के लिए मिस्ड कॉल से LPG Gas बुकिंग का फीचर लेकर आई है. इसके तहत सारा काम ग्राहक को अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से करना होगा.

किस नंबर पर दें मिस्ड कॉल 

इंडियन ऑयल ने इसी साल अपने ग्राहकों को ये सुविधा प्रदान की है कि वो बिना किसी झंझट के मात्र एक मिस्ड कॉल के जरिए अपना LPG Gas सिलेंडर बुक कर सकते हैं. इसके लिए कंपनी ने एक नंबर जारी किया है जो कि 8454955555 है. इस नंबर के जरिए ही आप नया गैस कनेक्शन भी पा सकते हैं. राहत की बात ये भी है कि इस स्मार्ट फीचर का प्रयोग करने के लिए कंपनी के ग्राहकों को कोई अतिरिक्त चार्ज भी नहीं देना होगा और आपका सिलेंडर आपके घर तक पहुंचा दिया जाएगा. 

और पढ़ें- Small Savings जिनसे आप पूरे कर सकते हैं बड़े सपने

एचपी के ग्राहक ऐसे बुक करें गैस

इसके अलावा एचपी के ग्राहक वाट्सएप के जरिए अपने LPG Gas की बुकिंग कर सकते हैं. इसके लिए एचपी के ग्राहकों को अपने रिजस्टर्ड मोबाइल नंबर से 9222201122 पर Whatsapp मैसेज भेजना होगा. इस मैसेज में आपको Book टाइप करना होगा. बुकिंग के अलावा आप इस नंबर पर अपने अकाउंट की अन्य डिटेल्स भी पा सकते हैं.  इसके अलावा भारत पेट्रोलियम के ग्राहक भी 1800224344 मैसेज के जरिए अपने गैस सिलेंडर की रीफिलिंग रिक्वेस्ट भेज सकते हैं. 
 
देश की तीनों ही मुख्य LPG Gas कंपनियों ने अपने ग्राहकों के लिए LPG Gas बुकिंग की प्रक्रिया को अधिक सहज कर दिया है. इसका फायदा उठाकर यूजर्स 24 घंटे में कभी भी अपने LPG Gas सिलेंडर की बुकिंग कर सकते हैं. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement