Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

McDonald's ने किया बड़ा फैसला, रूस में बंद करेगी अपना कारोबार

McDonalds ने रूस में अपना कारोबार बंद करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. रूस में कंपनी के 850 रेस्तरां हैं, जिसमें 62,000 लोग काम करते हैं.

McDonald's ने किया बड़ा फैसला, रूस में बंद करेगी अपना कारोबार

Mc Donald's

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: फास्टफूड रेस्तरां श्रृंखला मैकडॉनल्ड्स (McDonalds) ने सोमवार को कहा कि उसने अपने रूसी कारोबार को बेचने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. रूस में कंपनी के 850 रेस्तरां हैं, जिसमें 62,000 लोग काम करते हैं. मैकडॉनल्ड्स यूक्रेन पर हमले के बाद रूस से बाहर निकलने वाली पश्चिम की एक और प्रमुख कंपनी है.

कंपनी ने युद्ध के कारण मानवीय संकट की ओर इशारा करते हुए कहा कि रूस में कारोबार करना अब "उचित नहीं है और न ही यह मैकडॉनल्ड्स के मूल्यों के अनुरूप है."

पढ़ें- Goldman Sachs On Recession: कंपनी ने जताया अमेरिका में मंदी का खतरा, कहा- 'संकट बहुत गहरा है'

शिकॉगो स्थित कंपनी ने मार्च की शुरुआत में कहा था कि वह अस्थायी रूप से रूस में अपने स्टोर बंद कर रही है, लेकिन कर्मचारियों को भुगतान करना जारी रखेगी.

पढ़ें- Paytm ने लोन के बिजनेस से कमाया जबरदस्त मुनाफा, शेयर बाजार को दी जानकारी

कंपनी ने सोमवार को कहा कि वह इस बात की संभावनाएं तलाश रही है कि कोई रूसी खरीदार इन श्रमिकों को काम पर रख ले.कंपनी ने कहा कि वह बिक्री बंद रहने तक उन्हें भुगतान करती रहेगी. मैकडॉनल्ड्स ने संभावित खरीदार की पहचान नहीं बताई.

पढ़ें- Elon Musk की बढ़ीं मुसीबतें! Twitter की लीगल टीम ने भेज दिया कानूनी नोटिस

कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) क्रिस केम्पजिंस्की ने कहा कि कर्मचारियों और सैकड़ों रूसी आपूर्तिकर्ताओं के मैकडॉनल्ड्स के प्रति समर्पण के चलते यह फैसला काफी कठिन था. उन्होंने एक बयान में कहा, "हालांकि, वैश्विक समुदाय के लिए हमारी प्रतिबद्धता है और हमें अपने मूल्यों पर दृढ़ रहना चाहिए."

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement