Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Diwali Bonus 2023: केंद्रीय कर्मचारियों को मोदी सरकार का दिवाली गिफ्ट, किया इस बोनस का ऐलान

Diwali Bonus 2023 Updates: केंद्र सरकार ने दिवाली बोनस के तहत कर्मचारियों को 30 दिन के वेतन के बराबर का पैसा देने का निर्णय लिया है. इसका फायदा केंद्रीय कर्मचारियों के साथ ही अर्धसैनिक बलों के जवानों को भी मिलेगा.

Diwali Bonus 2023: केंद्रीय कर्मचारियों को मोदी सरकार का दिवाली गिफ्ट, किया इस बोनस का ऐलान

Diwali Bonus

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Modi government Diwali Bonus- केंद्र सरकार ने दिवाली से एक महीना पहले ही केंद्रीय कर्मचारियों के लिए दीयों की रोशनी जगमग होने का इंतजाम कर दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों को दिवाली बोनस देने का ऐलान किया है. मंगलवार (17 अक्टूबर) को हुए इस फैसले में कर्मचारियों को 30 दिन के मूल वेतन के बराबर का पैसा दिवाली बोनस के तहत दिया जाएगा. PTI के मुताबिक, बोनस की अधिकतम सीमा 7,000 रुपये तय की गई है.

किन्हें मिलेगा इस बोनस का लाभ

केंद्रीय वित्त मंत्रालय के मुताबिक, इस नॉन-प्रोडक्टिविटी लिंक्ड बोनस (एडहॉक बोनस) का लाभ ग्रुप-बी और ग्रुप-सी के तहत आने वाले सभी नॉन गजेटेड कर्मचारियों को दिया जाएगा. ये ऐसे कर्मचारी हैं, जो किसी भी प्रॉडक्टिविटी लिंक्ड बोनस स्कीम के तहत नहीं आते हैं. साथ ही केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के जवानों को भी इसका लाभ मिलेगा.

महंगाई भत्ते पर हो सकता है 18 अक्टूबर को फैसला

प्रधानमंत्री मोदी की कैबिनेट की बैठक 18 अक्टूबर की सुबह 10.30 बजे होने जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस कैबिनेट बैठक में मोदी सरकार केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनधारकों को भी महंगाई भत्ता बढ़ाकर दिवाली गिफ्ट दे सकती है. महंगाई भत्ते में 4 फीसदी की बढ़ोतरी की संभावना जताई जा रही है, जिसके बाद कुल महंगाई भत्ता बढ़कर 46 फीसदी हो जाएगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement