Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Multibagger Stock: इन शेयरों ने दिया अब तक 90 प्रतिशत से ज्यादा का रिटर्न, यहां देखिए पूरी लिस्ट

शेयर बाजार में जनवरी की शुरुआत से ही कोई खास वृद्धि देखने को नहीं मिल रही बावजूद इसके कुछ कंपनियों ने 90 प्रतिशत से ऊपर का मुनाफा दिया है.

Multibagger Stock: इन शेयरों ने दिया अब तक 90 प्रतिशत से ज्यादा का रिटर्न, यहां देखिए पूरी लिस्ट

शेयर बाजार

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अक्सर शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव देखा जाता है. फिलहाल के वित्त वर्ष पर नजर डालें तो बाजार में स्थिरता देखी गई है. इस पीरियड में निफ्टी (Nifty) में सिर्फ 0.7 प्रतिशत का उछाल देखने को मिला जबकि पिछले साल इसकी तुलना में यह उछाल 24 प्रतिशत था. यूक्रेन और रूस के बीच चल रहे विवाद के कारण सप्लाई से जुड़ी चिंताएं सामने आईं जिसकी वजह से कमोडिटी की कीमतों में वृद्धि, कंपनियों के मार्जिन पर दबाव, FII की तरह से हो रही भारी बिकवाली जैसी कारकों ने भारतीय शेयर बाजर पर काफी दबाव बनाया है. दिग्गज शेयरों की तरह ही छोटे शेयरों की भी हालत खस्ता रही. साल 2022 में अब तक निफ्टी का मिडकैप इंडेक्स लगभग 1 प्रतिशत चढ़ा था. वहीं स्मॉलकैप इंडेक्स में लगभग 5 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई.

बहरहाल साल 2022 में अब तक जिन शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी देखी गई है उनमें रिन्यूएबल कंपनी अडानी ग्रीन एनर्जी (Adani Green Energy) निफ्टी 500 इंडेक्स पर टॉप गेनर रही है. जनवरी से लेकर अब तक इस शेयर ने अपने निवेशकों को 110 प्रतिशत का मुनाफा दिया है. वर्तमान समय में यह 2,864 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गया है. इसी तरह एग्रोकेमिकल कंपनी शारदा क्रॉपकेम (Sharda Cropchem)  दूसरी सबसे बड़ी गेनर है. इसके शेयर में 96 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है. आज के समय में यह 695 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गया है. इसी तरह गुजरात नर्मदा वैली फ़र्टिलाइज़र्स एंड केमिकल्स (Gujrat Narmada Valley Fertilizers & Chemicals) में 96 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. हाल के समय में इसका स्टॉक 865 रुपये के स्तर पर पहुंच गया है. इसी के साथ डिफेंस सेक्टर से जुड़ी कंपनी भारत डायनामिक्स (Bharat Dynamics) में 86 प्रतिशत की बढ़त के साथ 736.70 रुपये पर आ गया है. 

एक्सपर्ट्स ने यहां कुछ शेयरों के लिस्ट दिए हैं जिनपर निवेशकों को नजर रखनी चाहिए. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement