Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Netflix यूजर्स को देगा बड़ा झटका, अब नहीं कर सकेंगे पासवर्ड शेयर, देना होगा चार्ज

Netflix की तरफ से कहा गया है कि अब केवल एक ही डिवाइस में लॉगिन किया जा सकेगा. यूजर किसी अन्य को लॉगिन पासवर्ड शेयर नहीं कर पाएगा.

Netflix यूजर्स को देगा बड़ा झटका, अब नहीं कर सकेंगे पासवर्ड शेयर, देना होगा चार्ज

बंद होने वाली है नेटफ्लिक्स की शेयरिंग सर्विस.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अगर वेब सीरीज और मूवी के देखने के लिए आप OTT प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) यूज करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर नहीं है. नेटफ्लिक्स अपने पासवर्ड-शेयरिंग रूल्स में बड़े बदलाव करने जा रहा है. कंपनी की तरफ से कहा गया है कि इस तिमाही के अंत तक पेड शेयरिंग सर्विस शुरू की जाएगी. यानी Netflix सब्सक्रिप्शन का लॉगिन- पासवर्ड अब किसी अन्य व्यक्ति को शेयर किया गया तो उसके अलग से चार्ज देना होगा.

कंपनी की तरफ से कहा गया है कि अब केवल एक ही डिवाइस में लॉगिन किया जा सकेगा. दरअसल, अब तक यह था कि अगर किसी व्यक्ति ने नेटफ्लिक्स का सब्सक्रिप्शन ले रखा है तो वह उसका लॉगिन पासवर्ड अपने 4-5 करीबियों को भी शेयर कर देता था. इससे एक ही सब्सक्रिप्शन से सभी लोग इस OTT  प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर लेते थे. लेकिन कंपनी का कहना है कि इससे उसे काफी नुकसान हो रहा है. इसलिए कंपनी लॉगिन पासवर्ड शेयर करने की सुविधा को बंद कर रही है.

कंपनी का कहना है कि नेटफ्लिक्स के एक्सपीरियंस को शानदार बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. अमेरिकी स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स 2022 को 231 मिलियन पेड सब्सक्रिप्शन पूरा किया. कंपनी ने नवंबर 2022 में एक कम कीमत वाला विज्ञापन समर्थित टीयर लॉन्च किया था, जो अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, ब्रिटेन, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इटली, जापान, दक्षिण कोरिया, मैक्सिको और स्पेन सहित 12 बाजारों में उपलब्ध है.

ये भी पढ़ें- Honda Activa पर बंपर ऑफर, सिर्फ 3000 में ले जाएं घर, साथ ही पाएं तगड़ा कैशबैक

नेटफ्लिक्स पर पेड सब्सक्रिप्शन दिसंबर 2022 की तिमाही में वैश्विक स्तर पर 7.7 मिलियन था, जो 2021 में 8.3 मिलियन रहा था. पिछले साल दिसंबर तिमाही में 1.8 मिलियन नए यूजर्स नेटफ्लिक्स के साथ जुड़े थे. 

रीड हेस्टिंग्स का CEO पद से इस्तीफा
बता दें कि नेटफ्लिक्स इंक के सह-संस्थापक रीड हेस्टिंग्स ने गुरुवार को सीईओ के पद से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने कहा कि वह लंबे समय के साथी औऱ को- सीईओ टेड सारंडोस और कंपनी के चीफ ऑफरेटिंग ऑफिसर ग्रेग पीटर्स को नेटफ्लिक्स की बागडोर सौंप देंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement