Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

देश में जल्द लागू होगी नई Helicopter Aviation पॉलिसी, उड्डयन मंत्री सिंधिया का बड़ा ऐलान

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि जल्द ही देश में नई क्षेत्रीय एयरलाइन्स और हेलीकॉप्टर के लिए पॉलिसी लागू की जाएगी.

देश में जल्द लागू होगी नई Helicopter Aviation पॉलिसी, उड्डयन मंत्री सिंधिया का बड़ा ऐलान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: विमानों के ईंधन के वैट को लेकर केंद्रीय विमानन एवं उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य (Jyotiraditya Scindia) सिंधिया ने बताया है कि देश के लगभग 23 प्रदेशों की सरकारों ने ईंधन के टैक्स यानी  ATF VAT में कटौती की है जबकि अन्य प्रदेशों के साथ बातचीत जारी है और जल्द ही उन्हें भी वैट घटाने पर सहमति किया जा सकता है.

विमानों में पड़ने वाले ईंधन पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, “23 प्रदेशों ने अबतक ATF से वैट घटाया और अन्य से वैट घटाने को‌ लेकर बातचीत की जा रही है." सिंधिया ने उम्मीद जताई है कि जल्द ही बचे हुए सभी प्रदेश के प्रशासन भी अपने राज्य में ATF वैट घटाएंगे. इसके साथ ही उड्डयन मंत्री ने कहा है कि जल्द ही भारत में नई हेलीकॉप्टर पॉलिसी लागू की जाएगी.

आपकों बता दें कि विमान ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के चलते देश में केंद्र सरकार ने राज्यों को ATF की दरें घटाने का सुझाव दिया था. इसको लेकर ही अब केंद्रीय मंत्री ने जानकारी दी है. गौरतलब है कि हाल ही हरियाणा और मध्य प्रदेश की सरकारों ने ATF वैट में कटौती की है. इसके अलावा भी कुल 23 प्रदेश ATF वैट की दरों में कटौती कर चुके हैं. 

यह भी पढ़ें- Road Accident पर परिवहन मंत्रालय का बड़ा ऐलान, 8 गुना बढ़ाया मुआवजा

क्या है नई हेलीकॉप्टर पॉलिसी के तहत केंद्र सरकार देश में कॉमर्शियल हेलीकॉप्टर शुरू करने की प्लानिंग कर ही है जिससे आम लोगों को हवाई यात्रा से जोड़ा जा सके. यह प्रोजेक्ट भी ज्योतिरादित्य सिंधिया ही पेश कर चुके हैं. इसके तहत समर्पित ‘हब’ और गलियारों की स्थापना की जाएगी तथा वाणिज्यिक संचालन को बढ़ावा देने के लिए लैंडिंग शुल्क और पार्किंग जमा को खत्म कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें-Russia-Ukraine War के बीच आज भी सहमा शेयर बाजार, निवेशकों के लिए फायदा बन सकता Warren Buffett का सिद्धांत

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement